PM मोदी ने ट्वीट कर पूरे देश को कहा “दीये जलाना ना भूलें”

pm-मोदी-ने-ट्वीट-कर-पूरे-देश-को-कहा-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए एक बार फिर पूरे देश को कहा दीये जलाना ना भूलें”। PM मोदी ने ट्वीट कर पूरे देश को सामूहिक संकल्प का प्रदर्शन करने के लिए रविवार रात को 9 बजे से 9 मिनट तक दीया, मोमबत्तियां या मोबाइल की फ़्लैश लाइट जलाने के लिए एक बार फिर पूरे देश वासियो को याद दिलाया है।

इससे पहले PM मोदी ने शुक्रवार को सुबह 9 बजे पूरे देश को संबोधित करते हुए सभी को 5 अप्रैल को पूरे देश वासियो से गुजारिश की थी की सभी को रात नौ बजे अपने घरों की सारी लाइट पूरे नौ मिनट के लिए भुझानी है और अपन घर, बालकनी में मोमबत्तियों, दीयों या मोबाइल फोन की फ्लैश लाइट जलाने का अनुरोध किया है।

PM मोदी के ट्वीट का एम. वेंकैया नायडू ने किया समर्थन

जिसके बाद उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी PM मोदी के ट्वीट का समर्थन करते हुए देशवासियों से कोरोना संकट से उत्पन्न निराशा के अंधेरे को मिटाने के लिए आशा का दीपक जलाने का आह्वान किया।

नायडू ने ट्वीट किया, “प्रिय देशवासियों, हम सभी एकजुट होकर साहस के साथ कोरोना लड़ रहे हैं, हमें इस चुनौती से निपटने में अपने प्रयासों को कम नहीं होने देना चाहिए। आओ! हम सभी आशा और दीप जलाकर आशा और शंकाओं को दूर करते रहें और एकजुट होकर काम करें। और आशा के ज्ञान का बोझ वहन करें। ‘

उन्होंने कहा कि इस महामारी के खिलाफ जारी युद्ध में, चिकित्सा कर्मी उद्देश्य की रेखा के प्रधान हैं और एकता को व्यक्त करते हैं, यह बताते हुए कि 130 करोड़ भारतीय कोरोना से उत्पन्न हुए अंधकार को मिटाने के लिए एकजुट हैं। देश का हर नागरिक दीये जलाना ना भूलें।

PM मोदी ने ट्वीट के साथ सामाजिक दूरी का ध्यान रखने को भी कहा

PM मोदी ने ट्वीट कर सभी को दीये जलाने के साथ साथ, इस बात का भी ध्यान रखने को कहा कि सभी को इस दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने को कहा। आपको बता दें की प्रधानमंत्री ने अपने वीडियो संदेश में कहा था, ‘दोस्तों, मेरी एक और प्रार्थना है, कि इस आयोजन के समय कोई भी कहीं भी इकट्ठा न हो।

अपनी गलियों या मुहल्लों में भीड़ ना लगाए, अपने घर के दरवाजे, बालकनी से करें। सामाजिक दूरी के लक्ष्मण रेखा को कभी पार नहीं करना है। किसी भी परिस्थिति में सामाजिक दूरी को तोड़ना नहीं है। ‘ कोरोना के खिलाफ लड़ने और हराना है तो सामाजिक दूरी का ध्यान रखना बहुत जरुरी है तभी कोरोना को हराया जा सकता है।

Facebook Comments