21 Day Lockdown: पूरे देश में 21 दिन का लॉक्डाउन

देश के प्रधान मंत्री Narendra Modi ने देश के लोगों को सम्बोधित करते हुए Corona Virus से बचने के लिए पूरे भारत वर्ष में 21 दिन का लॉक्डाउन (21 Day Lockdown) घोषित किया है जो की आज रात 12 बजे से शुरू होकर 15 April तक रहेगा।

21 Day Lockdown
21 Day Lockdown

उन्होंने कहा की social distancing (समाजिक दूरी) के अलावा हमारे पास और कोई रास्ता नहीं है। उन्होंने कहा है कि अब ऐसा मान के चलें कि आपके घर के बाहर लक्ष्मण रेखा खींची हुई है और आपने घर से बाहर नहीं निकलना है। Modi Ji ने कहा कि वो देश के हर एक नागरिक और उसके परिवार को बचाना चाहते हैं, इसका आर्थिक नुक़सान काफ़ी होगा जो की हम सहन कर सकते हैं लेकिन अपने देश के नागरिकों की जान जोख़िम में नहीं डाल सकते। यदि हम लोग ये 21 दिन का लॉक्डाउन (21 Day Lockdown) सहन नहीं कर पाए, तो हमारा देश 21 साल पीछे चला जाएगा। इस लॉक्डाउन से Corona Virus के संक्रमित को बढ़ने से रोक सकते हैं।

Modi Ji ने ये भी कहा कि China, Italy, America जैसे विकसित देशों कि हेल्थ सर्विसेज़ बहुत अच्छी हैं फिर भी ये देश Corona Virus को फैलने से नहीं रोक पाए, इसीलिए भारत के पास लॉक्डाउन के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। उन्होंने ने आख़री में अपने हाथ जोड़ कर सभी देश वासियों से प्रार्थना की कि आप सभी घर के अंदर ही रहें और अपने साथ साथ पूरे देश को भी इस महामारी के प्रकोप से बचाएँ।

Facebook Comments