पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambram) को आज दिल्ली हाई कोर्ट से एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। दिल्ली हाई कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका ख़ारिज कर दी है, यानि की पी चिदंबरम (P Chidambram) को अभी कुछ दिन और जेल में ही गुजारने पड़ेंगे।

INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में पी चिदंबरम (P Chidambram) को सीबीआई ने 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। उनसे सीबीआई के अफसरों ने मुख्यालय में ही रात भर पूछ ताछ की थी। जिसके बाद उन्हें पूरी रात सीबीआई मुख्यालय में ही गुजारनी पड़ी थी। दरअसल इस मामले में पी चिदंबरम ने 305 करोड़ रुपये की रकम लेने को मंजूरी दी थी।

जिसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर ये आरोप लगाया था की बीजेपी पी चिदंबरम (P Chidambram) और उनके बेटे के खिलाफ बदले की कार्रवाई कर रही है। फिलहाल अभी तक इस मामले में पी चिदंबरम को किसी भी तरह की राहत नहीं मिली है और आने वाले समय में भी चिदंबरम की मुश्किलें शायद बढ़ सकती है।

फिलहाल पी चिदंबरम (P Chidambram) तिहाड़ जेल में बंद है आपको बता दें की अभी कुछ दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और चिदम्बरमके बेटे कार्ति चिदंबरम भी उनसे मिलने पहुंचे थे।

वही पी चिदंबरम (P Chidambram) के वकील कपिल सिबल ने भी इस बदले की कार्रवाई बताया था, वैसे 2019 के लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस को आए दिन नए झटके लगते ही जा रहे है और शायद 2019 कांग्रेस के लिए अभी तक का सबसे बुरा साल रहा है, जसमें कांग्रेस की इतनी दूर दशा हुई है।

अगर मान लीजिये की पी चिदंबरम (P Chidambram) को सीबीआई से राहत मिल जाती है, तो उनके ऊपर अभी ईडी की भी नज़र है क्यों की उन्हें ईडी कभी भी दोबारा हिरासत में पूछ-ताछ के लिए ले जा सकती है तो ऐसे में चिदंबरम का बचना थोड़ा मुश्किल सा ही दिख रहा है।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here