J&Kashmir में सेना के जवानों ने मार गिराए आतंकी, अभी भी जारी है सर्च ऑपरेशन !

India Army killed terrorists in J & Kashmir, search operation still going on
India Army killed terrorists in J & Kashmir, search operation still going on

आज जम्मू-कश्मीर (J&Kashmir) के गांदरबल जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर इलाके की घेराबंदी की। आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हुई। सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया। इस दौरान सेना ने तीन आतंकी मार गिराए। मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी के पाकिस्तानी होने की पुष्टि की गई है।

वहीं, जम्मू-कश्मीर (J&Kashmir) की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में आजआतंकवादियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया। आतंकियों ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब जवान गश्त के लिए इलाके में निकले थे।

हालांकि किसी भी जवान या नागरिक के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। आपको बता दें की हमले के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

जम्मू-कश्मीर (J&Kashmir) के रामबन में भी आज सुबह बटोट-डोडा रोड इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली। जिस पर जवानों ने इलाके की घेराबंदी की। आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

इसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हुई। ताजा जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया है वहीं दो आतंकी अभी छिपे हुए। दरअसल मुठभेड़ में चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

भारतीय सेना के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि आज सुबह करीब 7:30 बजे दो व्यक्तियों ने बटोट-डोडा रोड पर एक नागरिक के वाहन को रोकने की कोशिश की। वाहन चालक को दोनों के हाव-भाव और हुलिये पर संदेह हुआ। उसने इस मामले की जानकारी पास के ही सेना पोस्ट को दी।

भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत दोनों संदिग्ध आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया, इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। भारी बारिश के चलते ऑपरेशन को थोड़ी देर के लिए रोका गया था। सेना, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया।

वहीं, पंजाब में पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार उतारने और जैश-ए-मोहम्मद की धमकियों के बाद श्रीनगर के महत्वपूर्ण इलाकों और आसपास सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। शहर के आसपास नए बंकर भी बनाए गए हैं। पुलिस कर्मियों को जम्मू क्षेत्र के संभावित घुसपैठ वाले इलाकों में सुरक्षा चौकियों की संख्या बढ़ाने और रात्रि गश्त तेज करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Facebook Comments