Swami Chinmayanand ने कुबूला जुर्म, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया !

Swami Chinmayanand was arrested by SIT for the sexual harassment of law student
Swami Chinmayanand was arrested by SIT for the sexual harassment of law student

पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayananda) को एसआईटी और यूपी पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) कर जेल भेज दिया गया है। पूछताछ में स्वामी चिन्मयानंद और छात्रों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। जुर्म कबूल करने के बाद स्वामी ने कहा कि वह अपने किए पर शर्मिंदा हैं।

पूछताछ में छात्रा ने कबूला कि उसकी और युवकों की बात होती थी। वहीं स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayananda) और छात्रा के बीच करीब 200 बार बातचीत हुई। इसके साथ ही पीड़िता भी जांच के दायरे में है।

एसआईटी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस इस पुरे मामले की जानकारी दी और बताया की स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayananda) ने मोबाइल का डेटा डिलीट कर दिया था। चेक इन करते हुए सीसीटीवी फुटेज बरामद हुए हैं और वीडियो के आधार पर स्वामी की गिरफ्तारी हुई है।

अभी एक-दो जगह की फुटेज आना तय है। हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं। स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayananda) ने मसाज कराने की बात स्वीकार की है। चार साथी घूमने, होटल में रुकने का वीडियो है, 5 करोड़ रुपये बाबा से मांगने की बात स्वीकार की है।

दोनों पक्ष की पेन ड्राइव देखी है। फॉरेंसिक रिपोर्ट वेरिफाई करने का इंतजार है, वही स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayananda) ने स्वीकार करते हुए कहा की अपनी द्वारा की गई गलती पर शर्मिंदा हूं, आपने देख लिया मुझे कुछ नहीं कहना है। दो दिनों से स्वामी की तबीयत नासाज है।

इधर स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayananda) से  फिरौती मांगने के मामले में छात्रा के आरोपी दोस्त संजय सिंह व उसके दो अन्य दोस्तों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जिला अस्पताल में सभी के मेडिकल टेस्ट करवाया जा रहा है, जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दरअसल एसआईटी की टीम स्वामी चिन्मयानंद (Swami Chinmayananda) को सुबह ट्रामा सेंटर ले गई थी। ट्रामा सेंटर में स्वामी को दिखाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया और उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। स्थानीय अदालत ने स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ धारा 376 सी, 354डी, 342, और 506 के तहत केस दर्ज कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Facebook Comments