Congress का दामन थामते ही Alka Lamba को स्पीकर ने किया अयोग्य घोषित !

Alka lamba disqualifide by delhi assembly speaker, lamba recently joined congress party
Alka lamba disqualifide by delhi assembly speaker, lamba recently joined congress party

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने चांदनी चौक क्षेत्र से विधायक अलका लांबा (Alka Lamba) की सदस्या को अयोग्य घोषित कर दिया है। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) छोड़ने के बाद लांबा ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी जॉइन करने की घोषणा की थी।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) की शिकायत पर स्पीकर ने आज यह फैसला सुनाया। अब तक AAP के 5 विधायक हुए हैं अयोग्य घोषित। आपको बता दें कि अभी तक सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) के पांच विधायकों की सदस्यता खत्म की जा चुकी है।

अलका लांबा (Alka Lamba) के अलावा सुल्तानपुर माजरा से विधायक संदीप कुमार, गांधी नगर से अनिल वाजपेयी, करावल नगर से कपिल मिश्रा और बिजवासन से देवेंद्र सहरावत अयोग्य घोषित किए जा चुके हैं।

अलका और आप में पहले से थी टकरार !

दरअसल लंबे समय से आप नेतृत्व से नाराज चल रहीं अलका लांबा (Alka Lamba) ने ट्वीट कर कहा था कि अब आप को गुड बॉय करने का समय आ गया है। जिसके बाद पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उधर, आप छोड़ने के बाद उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ले ली।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि केजरीवाल जी, 100 विधायक पद कुर्बान हैं अपनी जनता के लिए। पर उनसे किए गए एक-एक वादे को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जाऊंगी। आप अपने वादों को पूरा कीजिए, वर्ना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहिए।

कांग्रेस में 6 साल बाद हुई है अलका लांबा की वापसी !

आपको बता दें की लगभग 6 साल बाद उनकी कांग्रेस में घर वापसी हुई है, आप की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद अलका लांबा (Alka Lamba) ने कहा था कि उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भेंट कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

अलका लांबा (Alka Lamba) ने ट्वीट कर कहा था, ‘मैं 6 साल कांग्रेस से दूर रही लेकिन हमेशा उसकी विचारधारा के साथ खड़ी रही, आज मैं कांग्रेस में लौट आई हूं और कांग्रेस सदस्य के रूप में मैं पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम करूंगी’।

Facebook Comments