दिल्ली हाई कोर्ट ने CBI से माँगा जवाब, INX Media Case की सुनवाई अब 23 को !

Delhi highcourt issues notic to CBI and asking for P Chidambaram INX Media case
Delhi highcourt issues notic to CBI and asking for P Chidambaram INX Media case

आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में दिल्ली हाई कोर्ट ने पी चिदंबरम की बेल याचिका पर सीबीआइ को नोटिस जारी किया है। साथ ही कोर्ट ने सात दिन के अंदर-अंदर केस की स्टेटस रिपोर्ट देने के लिए कहा है। दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अर्जी पर ये नोटिस जारी किया गया है। 

जैसा आपको मालूम है कि आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में भ्रष्टाचार करने वाले चिदंबरम को 19 सितम्बर तक तिहाड़ जेल में रखा जाएगा, आपको बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई को पी चिदंबरम की उस अर्जी पर नोटिस जारी किया है।

जिसमें आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में ट्रायल कोर्ट द्वारा दिए गए न्यायिक हिरासत के आदेश को चुनौती दी गई है। फिलहाल, मामले में सुनवाई की अगली तारीख 23 सितंबर है। बता दें, तिहाड़ जेल में बंद पी चिदंबरम ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रूख करते हुए दावा किया कि उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही राजनीतिक प्रतिशोध को लेकर की गई है। 

बता दें, तिहाड़ जेल में बंद पी चिदंबरम ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रूख करते हुए दावा किया कि उनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही राजनीतिक प्रतिशोध को लेकर की गई है। साथ ही उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में एक और याचिका दायर कर पांच सितंबर के निचली अदालत के उस आदेश को चुनौती दी है। जिसके तहत उन्हें 19 सितंबर तक के लिए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 

सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली थी राहत !

जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका को रद्द कर दिया था। जिसका बाद चिदंबरम को उनके दिल्ली स्थित जोरबाग आवास से सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। दिल्ली हाई कोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट से भी उन्हें राहत नहीं मिली। जमानत याचिक पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह संबंधित ट्रायल कोर्ट में जाएं या उसके सक्षम दूसरी अदालत में। इस मामले में सीबीआई की विशेष अदालत में मामला चल रहा है और कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इसके बाद ही चिदंबरम ने जमानत के लिए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी। 

Facebook Comments