Pakistan के शाह महमूद कुरैशी ने UNHRC में J&K को लेकर रखी अपनी बात !

Pakistan minister Shah Mehmood Kurashi said is the situation of J&K was critical
Pakistan minister Shah Mehmood Kurashi said is the situation of J&K was critical

पाकिस्तान (Pakistan) ने आज जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को लेकर सब जगह से मुँह की खाने के बाद जिनेवा स्थित UNHRC में अपनी बात रखी। पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से शाह महमूद कुरैशी ने उल्टा भारत पर ही आरोप लगते हुए घेरने की पूरी कोशिश की।

पाकिस्तान (Pakistan) इससे पहले उसे यूएन, आईओसी सहित कई मंचों पर जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है, फिलहाल चीन ही ऐसा देश है जो पाकिस्तान (Pakistan) के साथ खड़ा नज़र आ रहा है, अब देखना ये है की वो भी कब तक उसके साथ खड़ा रहता है।

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) में बड़े बदलाव किया जिसके बाद से पाकिस्तान (Pakistan) की बौखलाहट बढ़ती ही जा रही है।

जैस की आपको मालूम ही होगा की कल ही जैश के सरदार मसूद अज़हर को जेल से पाकिस्तान (Pakistan) ने चुपचाप रिहा किया है और उसके बाद ये सफाई भी दी है की उसकी तबियत ख़राब होने के कारण उसे जेल से रिहा किया है।

आपको बता दें की पाकिस्तान (Pakistan) कश्मीर मसले को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) के सामने उठा रहा है. कश्मीर पर पाकिस्तान ने डॉज़ियर के नाम पर भारत के खिलाफ 115 पेज का झूठ का पुलिंदा तैयार किया है, वही अब कुछ देर में भारत भी पाकिस्तान को करारा जवाब देने के लिए तैयार है।

भारत से बंद किया आयात निर्यात !

दरअसल भारत के इस फैसले के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के PM इमरान खान ने भारत के साथ आयात-निर्यात पर रोक लगा दी है जिसके बाद से ही पाकिस्तान का बहुत बुरा हाल है मेह्गाई के मरे लोगो का बुरा हाल है।

पाकिस्तान ने रिपोर्ट में पेश की जूठी बाते !

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपनी स्पीच में कहा कि भारत ने कश्मीर के लोगों को कैदी बनाकर रखा है, इतना ही नहीं पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कश्मीर की तुलना रवांडा की तबाही से कर डाली।

शाह महमूद कुरैशी ने आगे कहा कि अगर भारत ऐसा ही करता है तो पीओके (POK) तक बाहरी एजेंसियों को पहुंचाने के लिए पाकिस्तान तैयार है,  इतना ही नहीं पाकिस्तान ने बीबीसी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है और साथ ही राहुल गाँधी और उमर अब्दुल्ला के उस बयान को भी रिपोर्ट में दिखाया है।

Facebook Comments