गृह मंत्री Amit Shah बोले, भ्रष्टाचार को अहम जगह देने का काम कांग्रेस ने किया

amit shah says at under the NEDA convention expel illegal immigrants from the entire country
amit shah says at under the NEDA convention expel illegal immigrants from the entire country

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) आज नॉर्थ ईस्ट पहुंचे, जहां से उन्होंने जोर देकर कहा कि केंद्र सरकार का मकसद सिर्फ असम (Assam) से ही नहीं बल्कि पूरे देश से अवैध प्रवासियों (Illegal Immigrant) को बाहर करने का है।

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, ‘आजादी के बाद से 2014 तक कांग्रेस ने नॉर्थ ईस्ट में भाषा, जाति, संस्कृति, क्षेत्र विशेष के आधार पर झगड़े पैदा किए। इससे पूरा नॉर्थ ईस्ट अशांति का गढ़ बन गया और यहां विकास की जगह भ्रष्टाचार को अहम जगह देने का काम कांग्रेस ने किया।

नॉर्थ ईस्ट में आतंकवाद की समस्या को सुलझाने के बजाए कांग्रेस ने इसे और फैलाया और अपना राज बना रहे ऐसी नीति पर चलते रहे। कांग्रेस ने फूट डालो और राज करो वाली नीति ही अपनाई थी।

पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (NEDA), बाकी देश के राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन यानि एनडीए (NDA) का ही पूर्वोत्तर में काम करने वाला रूप है।

NEDA की चौथी बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री ने लंबे वक्त से इलाके में जारी उग्रवाद को भी कांग्रेस (Congress) के शासन का नतीजा बताया, उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने शायद ही कभी इस इलाके पर ध्यान दिया।

वही आगे गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एनआरसी का जिक्र करते हुए कहा कि नार्थ ईस्ट के राज्यों ने एनआरसी पर चिंता व्यक्त की है कि काफी लोग छूट गए हैं और इस पर गहनता से काम होना चाहिए।

मैं सभी को आस्वस्त करना चाहता हूं कि एक भी घुसपैठिया असम के अंदर रह भी नहीं पाएगा और दूसरे राज्य में घुस भी नहीं पाएगा। हम सिर्फ असम को घुसपैठियों से मुक्त करना नहीं चाहते बल्कि पूरे देश को घुसपैठियों से मुक्त करना चाहते हैं।

एक जमाने में हम सुनते थे कि नॉर्थ ईस्ट की पहचान आतंकवाद, घुसपैठ, ड्रग्स, भ्रष्टाचार, जनजाति तनाव हैं। पिछले पांच साल में हम विकास, कनेक्टिविटी, इंफ्रास्ट्रक्चर, खेल, और शांति की दिशा में आगे बढ़े हैं।

आखिर में उन्होंने एक बार फिर लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि अनुच्छेद 371 को केंद्र हाथ नहीं लगाएगी। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 अस्थायी प्रावधान था और अनुच्छेद 371 विशेष प्रावधान है, नार्थ ईस्ट का अधिकार है इसे कोई छूने वाला नहीं है। आज सीमा पर जिस प्रकार से कई आहत करने वाली गतिविधियां चल रही हैं, उस पर हमारी सरकार कठोर होने जा रही है।

Facebook Comments