तिहाड़ जेल की बैरक नंबर सात में कटी P Chidambaram की रात, सिब्बल है नाराज़ !

yesterday night P chidambaram sent to tihar jail, sibal tweet and attack on goverment
yesterday night P chidambaram sent to tihar jail, sibal tweet and attack on goverment

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को आखिर कार आईएनएक्स (INX) मीडिया मनी लांड्रिंग केस में जेल जाना ही पड़ा, उन्हें कल रात तिहाड़ जेल की बैरक नंबर सात में रखा गया। आपको बता दें की चिदंबरम को आम कैदियों की तरह ही जेल में रखा जाएगा।

कल रात करीब 9 बजे उन्हें खाना दिया गया जिसमें उन्‍हें दाल, सब्‍जी और रोटियां दी गईं, इसके बाद वे अपने सेल में ही सो गए। आज सुबह से पी चिदंबरम (P Chidambaram) बाकी कैदियों की दिनचर्या फॉलो करेंगे और उन्‍होंने सुब‍ह चाय और पोहा का नाश्‍ता किया।

फिर कुछ देर तक अखबार भी पढ़ा, इस दौरान पी चिदंबरम (P Chidambaram) पूरी तरह शांत रहे और जेल प्रशासन ने उनसे उनके मुलाकाती के नाम भी मांगे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि वे जिस-जिस से मिलना चाहते हैं आज उनके नाम दे सकते हैं।

जेल प्रशासन ने पहले ही चिदंबरम के आने की तैयारी !

दरअसल जेल के अधिकारी के मुताबिक चिदंबरम को तिहाड़ जेल में रखने की तैयारी पहले से कर ली गई थी। शुरूआत में प्रशासन ने उन्हें रोहिणी जेल भेजने का फैसला किया था। लेकिन सुरक्षा और स्वास्थ्य कारणों को देखते हुए उन्हें तिहाड़ जेल संख्या सात में रखने का फैसला किया गया। 

चिदंबरम के जेल जाने सिब्बल है नाराज़ !

वही पी चिदंबरम के जेल जाने के बाद उनके वकील और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिबल ने ट्वीट कर कानून पर सवाल उठाए है दरअसल पूरी कांग्रेस पार्टी चिदंबरम को निर्दोष तो साबित नहीं कर पाई और न ही उन्हें जेल जाने से बचा पाई, तो ऐसे में अपना गुस्सा कही तो दिखाना ही पड़ेगा।

कपिल सिबल ने अपने ट्वीट में लिखा की “हमारी मौलिक स्वतंत्रता की रक्षा कौन करेगा? सरकार? सीबीआई? ईडी ? आयकर अधिकारी? अदालतें ? ? ? ? जिस दिन अदालतें मानती हैं कि ईडी, सीबीआई का कहना सच है तो भगवती से वेंकटचलैइया युग में निर्मित स्वतंत्रता के स्तंभ ढह जाएंगे, वह दिन दूर नहीं है”।

आपको बता दें की दिल्ली (Delhi) की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार (INX Media) मामले में चिदंबरम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया, स्पेशल जज अजय कुमार कुहाड़ ने चिदंबरम को 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Facebook Comments