Shehla Rashid ने सेना पर झूठा आरोप लगाने के मामले में हुई FIR दर्ज !

JNU की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद (Shehla Rashid) एक बार फिर सुर्खियों में है, दरअसल कुछ दिन पहले जब केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35A का पुनर्गठन किया था, जिसके बाद शेहला ने भारतीय सेना और केंद्र सरकार पर संगीन आरोप लगाए थे।

वही आज शेहला रशीद (Shehla Rashid) के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है। आपको बता दें कि शेहला ने भारतीय सेना पर रात में कश्‍मीर के लोगों के घरों में घुसने, गैर-कानूनी रूप से लड़कों को उठाने, घरों में छानबीन करने, रखे चावल में तेल मिलाने, शोपियां में कश्‍मीरी लड़कों को बंधक बनाकर दहशत फैलाने के आरोप लगाए थे।

दरअसल शेहला रशीद (Shehla Rashid) ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 (Article 370) हटाने को लेकर 18 अगस्‍त को कुल 10 ट्वीट किये थे, जिनमें से अगर हम 8 ट्वीट की बात करें तो उन्हें तो नज़र अंदाज़ किया जा सकता था, लेकिन आखिर के जो “दो ट्वीट” थे उसमें उन्होंने सेना पर सरासर गलत और झूठे आरोप लगाए थे वो भी बिना किसी खबर को देखते हुए।

जिसके बाद बीजेपी ने शेहला रशीद (Shehla Rashid) के इन ट्वीट की सब जगह आलोचना भी की थी, इसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी हंगामा भी हो गया था। वैसे लोकसभा चुनाव के दौरान भी वह बीजेपी का खुल कर विरोध करती रही है।

उसके बाद भारतीय सेना ने भी शेहला रशीद को ट्वीट कर जवाब दिया था की उनके द्वारा लगाए गए आरोप बिलकुल बेबुनियाद है। सेना के बयान के बाद अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने शेहला रशीद पर फ़र्जी खबरें पोस्ट करने का आरोप लगाते हुए आपराधिक मामला दर्ज करने के साथ उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।

शेहला पर लगी ये धराए !

शेहला के खिलाफ आईपीसी की धारा 124-A के तहत देशद्रोह, 153A के तहत धर्म भाषा के आधार पर नफरत फैलाना, 153 में उपद्रव कराने के आशय से कोई काम करना, 504 के तहत शांति भंग करने के आशय से कोई काम करना और 505 के तहत अफवाह फैलाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। इस मामले में अब दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल शेहला से पूछताछ करेगी।

Facebook Comments