बौखलाए Pakistan ने LOC पर भेजे 2000 जवान, भारतीय सैनिक भी है तैयार !

pakistan will set to threat india over 2000 javan's on the LOC but indian army watching closely
pakistan will set to threat india over 2000 javan's on the LOC but indian army watching closely

पाकिस्तान (Pakistan) के इरादे कुछ ठीक नहीं लग रहे है, जब से केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से पुनर्गठन कर विशषे राज्य का दर्जा दिया है तब से पाक PM इमरान खान ने आए दिन नए हत्कंडे अपना रहे है दरअसल आज लाइन ऑफ़ कण्ट्रोल (LOC) पर करीब 2000 सैनिक भेजे है।

कभी तो पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री के तेवर एक दम सख्त दिखाई देते है तो कभी बिल्कुल नर्म पड़ जाते है, वैसे तो भारत पाकितान से किसी भी तरह से निपटने के लिए तैयार है और भारत के पास हर चीज़ में पाकिस्तान पीछे है।

दरअसल भारतीय सेना के सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि इन सैनिकों को बैरकों से निकालकर एलओसी के 30 किलोमीटर के दायरे में तैनात किया गया है। भारतीय सेना पाकिस्तान (Pakistan) के इस मूवमेंट पर करीब से नजर रखे हुए है।

वही पाक ने यह कदम ऐसे समय पर उठाया है जब उसके आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद ने स्थानीय और अफगानों की बड़े पैमाने पर भर्ती करनी शुरू कर दी है।

ज्ञात हो कि पाकिस्तान ने पहले ही गिलगित बाल्टिस्तान में स्थित स्कर्दू हवाई अड्डे पर अपने जेएफ-17 युद्ध विमानों को तैनात कर दिया है। यह हवाई अड्डा लद्दाख के नजदीक है। भारतीय खुफिया एजेंसियां पाकिस्तानी सेना की इन गतिविधियों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं। 

सूत्रों के अनुसार, तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना लद्दाख के नजदीक स्थित अपनी अग्रिम चौकियों पर भारी हथियार और सैन्य साजो-सामान को एकत्रित कर रही है। पाकिस्तानी वायुसेना के तीन सी-130 हरक्यूलस परिवहन विमानों ने सैन्य साजो-सामान को गिलगित बाल्टिस्तान में स्कर्दू हवाई अड्डे पर पहुंचाया।

भारत की थलसेना और वायुसेना समेत इंडियन आर्मी पूरी तरह सर तैयार

पाकिस्तान द्वारा किसी भी संभावित खतरे को देखते हुए भारतीय सेना और वायुसेना भी पूरी तरह से तैयार है। भारत की खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान  की हर हरकत पर नजर बनाए हुए हैं। सीमा पर सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। सेना, वायुसेना और नौसेना अपनी ताकत में लगातार इजाफा कर रही हैं। इस बाबत रक्षा खरीदारियों में भी तेजी देखी जा रही है।

इससे पहले कल जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इन दोनों आतंकियों ने पाकिस्तान की नापाक साजिश का खुलासा किया है। इसको लेकर चिनार सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एडीजी मुनीर खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी।

इस दौरान सेना के अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सेना कोई भी कोशिश कर ले उसको मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को 1971 से भी कड़ा जवाब मिलेगा। वैसे पाकिस्तान अभी तक भारत को डराने में नाकामियाब रहा है और अगर पाकिस्तान आगे बढ़ कर कुछ करेगा तो उससे निपटने के लिए भारत पहले से ही पूरी तरह तैयार है।

Facebook Comments