अब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भी जल्द होगा भारत का हिस्सा, Jitendra Singh !

then we will work on how to POK under the part of india, Jitendra Singh
then we will work on how to POK under the part of india, Jitendra Singh

केंद्र सरकार का जम्मू-कश्मीर पर धारा 370 हटाने के ऐतिहासिक फैसले पर बोले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) उन्होंने कहा की अब हमारा अगला लक्ष्य POK (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) को भारत के हिस्से में वापस लाना होगा।

आपको बता दें की जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) जम्मू के भाजपा मुख्यालय में सिटीजन मीट कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी हमला बोलते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस और कश्मीर में उसकी सहयोगी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस ने ऐसी कल्पना का जाल बिछाया था कि यह अनुच्छेद टूट नहीं सकता।

आगे उन्होंने कहा की इस वजह से यह दोनों पार्टियां विश्व के अन्य देशों को भी यह समझाती रही कि जम्मू कश्मीर में राजनीतिक शासन के लिए अनुच्छेद 370 जरूरी है मन में कई तरह के भ्रम भी पैदा किये गए। 

वही आगे उन्होंने अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा की, मोदी सरकार ने एक झटके में कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस की कल्पना का विस्फोट कर दिया। इससे वह तड़प रही है। उन्होंने कहा अनुच्छेद 370 की वजह से जम्मू-कश्मीर के लोगों व राज्य को काफी नुकसान उठाना पड़ा, देश के अन्य हिस्सों के मुकाबले कश्मीर में विकास न के बराबर हुआ है।  

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि 31 अक्तूबर 2019 से जम्मू कश्मीर और लद्दाख नई यात्रा शुरू करेंगे। केंद्र शासित प्रदेश के तौर पर नई व्यवस्था में बिना किसी भेदभाव के हर क्षेत्र का विकास होगा।

आगे डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा की स्वतंत्रता दिवस और ईद के मौके पर एहतियात और सुरक्षा के तौर पर कुछ लोगों को हिरासत में लिए गए कुछ नेता और उनका साथ देने वाले लोग, जिन्होंने काफी शोर शराबा करने की कोशिश भी की लेकिन वो नाकाम रहे।

उन लोगो को आड़े हाथों लेते हुए ने कहा कि हम जम्मू कश्मीर के लोगों और प्रशासन को बधाई देते हैं कि करीब तीन दशक बाद इन पर्वों पर शांतिपूर्ण वातावरण रहा।

उसके बाद उन्होंने कहा की कुछ लोग ऐसे है जो आम जनता के मन में तरह-तरह के भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे है कि, नई व्यवस्था में सरकारी नौकरियां अन्य राज्यों के लोग ले जाएंगे, मैं उनको बताना चाहता हूं की ऐसा कुछ नहीं होगा।

सिंह ने कहा अगर ऐसा होता तो पंजाब के करीब रहने वाले राज्य के लोग पंजाब पुलिस या पंजाब सिविल सेवा में बड़ी संख्या में नहीं गए होते और उन्होंने व्यापारिक बिरादरी से भी आग्रह करते हुए कहा कि वह भी किसी भ्रम में न रहें, वे मन लगाकर व्यापार करें और अपने बच्चों को भी वैश्विक भारत में अपनी क्षमता के अनुसार काम करने दें, तभी तो भारत पांच ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी तक पहुंचेगा।

Facebook Comments