Bhutan पहुंचे PM Modi: भारतीय मूल के लोगो ने किया भव्य स्वागत, देखे वीडियो !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपने दो दिवसीय दौरे पर आज भूटान (Bhutan) के थिंपू पहुंचे है, थिंपू में स्थित होटल ताज ताशी में भारतीय मूल के लोगो ने PM मोदी का भव्य स्वागत किया और जहां मोदी-मोदी के नारे भी लगे और PM मोदी भी लोगो से हाथ मिलाते देखे जा सकते है।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) भूटान (Bhutan) के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक से मिलने के लिए महल पहुंच गए हैं, जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। आपको बता दें की 17 से 18 अगस्त तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों सहित आपसी हितों से जुड़े विभिन्न विषयों पर व्यापक चर्चा करेंगे।

वही PM मोदी ने खुद ट्वीट कर अपनी ख़ुशी का इज़हार करते हुए लिखा की “भूटान में एक यादगार स्वागत ! यहां की प्राकृतिक सुंदरता और अद्भुत लोगों के साथ ये धन्य भूमि, यहां के लोगों में अपार उत्साह है और भूटान के लोग भारत-भूटान की मित्रता के पैमाने को सफलता की नई ऊंचाइयों पर देखना चाहते हैं”

आपको बता दें की इस दौरे में पनबिजली क्षेत्र में सहयोग सहित दोनों देशों के लोगों के बीच संपर्क बढ़ाने का विषय भी शामिल हो सकता है। दौरे से पहले भूटान ने 15 अगस्त को प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए कहा था कि वह ऐसे शख्स हैं जो भारत को आगे ले जाना चाहते हैं।

वहीं PM मोदी के इस दौरे को लेकर विदेश मंत्रालय ने बताया कि प्रधानमंत्री डॉ. लोटे शेरिंग के निमंत्रण पर वहां जा रहे हैं, वह भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और भूटान के चौथे राजा जिग्मे सिग्ये वांगचुक से मुलाकात करेंगे।

PM मोदी भूटान के प्रधानमंत्री के साथ बैठक भी करेंगे। विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री कि यह यात्रा दिखाती है कि सरकार अपने भरोसेमंद दोस्त भूटान के साथ अपने संबंधों को काफी महत्व देती है।

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह भूटान नरेश, भूटान के पूर्व नरेश और भूटान के प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय संबंधों पर फलदायी बातचीत करने को लेकर उत्साहित हैं, आपको बता दें की यात्रा के दौरान भूटान की प्रतिष्ठित ‘रॉयल यूनिवर्सिटी’ के छात्रों को भी संबोधित करेंगे।

Facebook Comments