Rajnath Singh की पाकिस्तान को धमकी, हम अपनी परमाणु नीति बदल सकते है !

Rajnath Singh threatens to Pakistan, we can change our nuclear policy
Rajnath Singh threatens to Pakistan, we can change our nuclear policy

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने परमाणु परीक्षण स्थल पोखरण में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मई 1998 में परमाणु परीक्षण के समय अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे।

आपको बता दें की पांचवीं अंतरराष्ट्रीय आर्मी स्काउट मास्टर्स प्रतियोगिता के समापन समारोह में प्रतिभागियों को पुरस्कृत करने के लिए राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भारत की परमाणु नीति के बारे में बात की।

यहां से उन्होंने कहा कि परमाणु युद्ध को लेकर अब तक हमारी नीति पहले इस्तेमाल न करने की रही है लेकिन अब भविष्य में क्या होता है, यह उस वक्त के हालात पर निर्भर करता है।

पांचवीं अंतरराष्ट्रीय आर्मी स्काउट मास्टर्स प्रतियोगिता में भारत को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। इसमें भारत के साथ रूस, चीन, आर्मेनिया, बेलारूस, कजाखिस्तान, सूडान और उज्बेकिस्तान की टीमों ने भाग लिया और उन्होंने यह उम्मीद भी जताई है कि भारत, रूस, चीन और मध्य एशिया के अन्य देशों के बीच सहयोग आने वाले दिनों में और मजबूत होगा।

राजनाथ सिंह ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि आनेवाले समय में हमारा और आपका साथ और अधिक बढ़ेगा, हम आपसी सहयोग बढ़ाकर एक साथ विश्व की कठिन चुनौतियों तथा खतरों का सामना करने में सक्षम बनेंगे और साथ ही भविष्य में हमें आपसी संबंध बढाने के और भी मौके मिलेंगे।

उन्होंने विश्वास जताया कि इस प्रकार के आयोजनों से प्रतिभागी देशों के परस्पर रिश्ते और गहरे होंगे। वैसे इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी देशों के साथ हमारे पहले से ही मित्रतापूर्ण रिश्ते रहे हैं।

दरअसल कुछ दिन पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर तंज कस्ते हुए कहा था कि सबसे बड़ी आशंका तो हमें हमारे पड़ोसी के बारे में रहती है। समस्या ये है कि आप दोस्त बदल सकते हैं मगर पड़ोसी का चुनाव आपके हाथ में नहीं होता है और जैसा पड़ोसी हमारे बगल में बैठा है, परमात्मा करें की ऐसा पड़ोसी किसी को न मिले।

Facebook Comments