Rahul ने Satypal को दिया जवाब ‘मुझे एयरक्राफ्ट नहीं लोगो से मिलने की इजाजत चाहिए’

Rahul replied to Satypal 'I want permission to meet people, not aircraft
Rahul replied to Satypal 'I want permission to meet people, not aircraft

कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष [Rahul Gandhi] राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक [Satypal Malik] के राज्य की यात्रा करने के न्यौते को स्वीकार करते हुए इस मामले पर ट्वीट कर टिप्पणी की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल वहां जाएगा लेकिन हमें विमान की जरूरत नहीं है। 

आगे राहुल गांधी ने लिखा है, ‘आदरणीय राज्यपाल (जम्मू और कश्मीर) आपके निमंत्रण पर मैं और विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की यात्रा जरूर करेगा, हमें विमान की जरुरत नहीं है। कृपया हमें यात्रा करने और लोगों से मिलने की स्वतंत्रता दें। इसके अलावा मुख्यधारा के नेताओं और वहां तैनात हमारे सैनिकों से मिलने की हमारी स्वतंत्रता सुनिश्चित करें।’

आपको बता दें की जम्मू-कश्मीर के राजयपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल के उस बयान पर टिप्पणी की जिसमें राहुल गाँधी ने जम्मू-कश्मीर में एक हिंसा की खबर का जिक्र करते हुए ये कहा था, की घाटी से धारा 370 हटने के बाद यहां हिंसा हुई है।

जिसके बाद सत्यपाल मलिक ने राहुल को नसीहत देते हुए कहा था की राहुल गांधी को अपने एक नेता के व्यवहार के बारे में शर्मिंदा होना चाहिए जो संसद में मूर्खों की तरह बात कर रहे थे। मैंने राहुल गांधी को यहां आने के लिए आमंत्रित किया है। मैं उन्हें एक विमान भेजूंगा, आप स्थिति का जायजा लें और फिर बोलें।

वही आगे उन्होंने कहा की राहुल एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं और उन्हें इस तरह से नहीं बोलना चाहिए, वह कश्मीर में हिंसा के बारे में कुछ नेताओं और मीडिया के बयानों पर रिपोर्टरों के एक सवाल का जवाब दे रहे थे। राज्यपाल ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने में कोई सांप्रदायिक कोण नहीं था, बल्कि 370 व 35ए का खात्मा करना जम्मू-कश्मीर की पूरी जनता के लिए एक अच्छा कदम था। अब देखना ये है की मलिक राहुल के इस ट्वीट का क्या जवाब देते है।

Facebook Comments