Akhilesh Yadav ने पूछा अब POK किसके पास होगा, है कोई जवाब ?

Akhilesh Yadav asked, now what about POK, any answer-
Akhilesh Yadav asked, now what about POK, any answer-

केंद्र सरकार के इस फैसले से कई दलों को जोर का झटका लगा है जिनमें से एक है समाजवादी पार्टी की अध्यक्ष Akhilesh Yadav, आज लोकसभा में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे व आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान बोलते हुए कहा की मैं सरकार से कई सवाल पूछना चाहता हूं।

Akhilesh Yadav का पहले सवाल ये था की सरकार उन्हें बताए की अब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर किसका है ? इसके बाद अखिलेश ने सीधे गृहमंत्री को संबोधित करते हुए कहा, ‘क्या कश्मीर के लिए हम नहीं हैं ? कश्मीर को हम नहीं चाहते हैं क्या ? क्या देश का कश्मीर नहीं है ?

उन्होंने एक साथ कई सवाल पूछे और आगे कहा की “ये कहते हैं 70 साल में कुछ नहीं हुआ ? क्या ये अपने 11 साल नहीं गिनेंगे ? मैं सवाल पूछना चाहता हूं कि सरकार यह बताए कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का क्या होगा ? वहां की 24 सीटें कब भरी जाएंगी ?’

अखिलेश ने कहा इन जगहों को कब मिलेगी खुशियां

इस सरकार ने अभी तक सिर्फ 20 करोड़ लोगों के लिए काम किया है, अभी 110 करोड़ लोगों के लिए काम करना बाकी है, कश्मीर की ख़ुशी मिली, लेकिन सरकार बताए नागालैंड वालों को कब ख़ुशी मिलेगी ? सिक्किम और मिजोरम की ख़ुशी कब मिलेगी ? आपने सबका साथ और सबके भरोसे की बात की, लेकिन किसी को भरोसे में नहीं लिया.’

इसके बाद स्पीकर ओम बिरला ने अखिलेश यादव को बीच में ही टोकते हुए पूछा कि क्या आप इस बिल के समर्थन में हैं या विपक्ष में, हालांकि, अखिलेश यादव ने इसका कोई जवाब नहीं दिया। आपको बता दें की कल लोकसभा में चर्चा के दौरान सपा के नेता रामगोपाल यादव ने सदन में बिल का विरोध किया था, उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार असंवैधानिक तरीके से बिल को लेकर आई है।

अखिलेश ने पहले भी लगाए है सरकार परगंभीर आरोप

अखिलेश ने इससे पहले ट्वीट कर भाजपा पर हमला बोला था, उन्होंने इस ट्वीट में लिखा था की “राजनीतिक गठजोड़ में व्यस्त भाजपा देश की आर्थिक दुर्दशा का कारण बन गई है। खेती, उद्योग व शेयर बाज़ार सब हताशा के दौर से गुज़र रहे हैं। बेरोज़गारी चरम पर है व कारोबार चौपट हो गये हैं। जनता अब ख़ुद को ठगा महसूस कर रही है। भाजपा ने देश को आर्थिक संकट के गहरे कूप में डाल दिया है”।

वही उत्तर प्रदेश के उन्नाव रेप पर भी उन्होंने योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था की “बलात्कार की पीड़िता की हत्या का प्रयास प्रतीत होने वाली इस तथाकथित दुर्घटना से देश-प्रदेश की हर एक माँ, बहू, बेटी, बहन गहरे आघात में है. महिलाओं में इस घटना को लेकर जो रोष-आक्रोश है वो दोहरे चरित्रवाली सत्ता को बहुत मंहगा पड़ेगा. शर्मनाक. निंदनीय है”।

Facebook Comments