सर्वदलीय बैठक के बाद बोले फारूक अब्दुल्ला : घाटी में तनाव ना फैलाये !

कश्मीर में अतिरिक्त फौज की तैनाती के बाद से तनाव का माहौल है, उसी के मद्देनजर आज पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस और शाह फैसल की पीपुल्स मूवमेंट के नेताओं ने कश्मीर में मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक की !

बैठक के बाद फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘मैं राज्य के लोगों से अपील करता हूं कि वे शांत रहे, मैं भारत और पाकिस्तान से अपील करता हूं कि वे ऐसा कोई कदम न उठाएं जिससे लोगों को परेशानी हो और दोनों देशों के बीच टेंशन बढ़े !

उन्होंने कहा की कश्मीर के लिए ये बुरा वक्त है और घाटी में फोर्स की तैनाती से डर पैदा हुआ है, जम्मू-कश्मीर में पहले कभी ऐसा नहीं हुआ, घाटी के लोग घबराए हुए हैं, राज्य का विशेष दर्जा बचाने के लिए साथ सब साथ आएं।

आगे उन्होंने बताया की सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि सभी पक्ष सभी हमलों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की पहचान, स्वायत्तता और विशेष स्थिति की रक्षा और बचाव के अपने संकल्प में एकजुट होंगे, चाहे जो भी हो !

दरअसल अतिरिक्त जवानों की तैनाती, अमरनाथ यात्रा तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को सुरक्षा कारणों से घाटी छोड़ने के लिए कहे जाने वाले राज्य प्रशासन के आदेश के बाद कश्मीर में हलचल मची हुई है !

Facebook Comments