एशेज 2019: टेस्ट मैच का पहला दिन स्मिथ और ब्रॉड के नाम

Smith and broad are the hero of first day of ashes test match
Smith and broad are the hero of first day of ashes test match

एशेज की 71वीं श्रृंखला की आगामी कल यानि 1 अगस्त से शुरू हो चुकी है। एजबेस्टन में शुरू हुए पहले टेस्ट का पहला दिन स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम रहा। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। टीम ने अपने शुरुआती तीन विकेट मात्र 35 रन पर ही गंवा दिए। ब्रॉड और वोक्स की गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम मात्र 122 रन पर अपने 8 विकेट खो चुकि थी।

स्टीव स्मिथ ने खेली धमाकेदार पारी

डेढ़ साल बाद सफेद जर्सी में वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 144 रनों की धमाकेदार पारी खेली। बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर एक समय ऑस्ट्रेलिया का 150 पार जाना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन स्मिथ ने एक छोर संभाले रखा और ऑस्ट्रलिया को पहली पारी में 284 का स्कोर दिया।

स्मिथ ने पीटर सिडल के साथ मिलकर नौंवे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की, दोनों ने मिलकर मुश्किल में फंसी टीम को बाहर निकाला और स्कोर को 200 के पार ले गए। स्मिथ ने लायन के साथ भी मिलकर आखिरी विकेट के लिए 74 रन जोड़े। 

गेंदबाजों ने की अच्छी मेहमान नवाजी

Smith and broad are the hero of first day of ashes test match

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने 5 और क्रिस वोक्स ने 3 विकेट अपने नाम किए। इनके अलावा बेन स्टोक्स और मोईन अली ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। ब्रॉड ने स्मिथ को आउट कर 5 विकेट हॉल अपने नाम किया, और इसके साथ ही एशेज टेस्ट मैच सीरीज में उन्होंने 100 विकेट अपने नाम किए। इंग्लैंड के गेंदबाजों की अच्छी गेंदबाजी ने मेहमान टीम को पहली पारी में 284 रनो के स्कोर पर ढेर कर दिया।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 10 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की तरफ से रोरी बर्न्स और जेसन रॉय क्रीज पर मौजूद हैं।

अब देखना ये है कि क्या ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज करेंगे वापसी या मेजबान इंग्लैंड की बल्लेबाजी पड़ेगी मेहमानो पर भारी।

क्यों दिया गया एशेज नाम जानने के लिए यहां क्लिक करें

एशेज 2019 के पहले दिन की हाइलाइट्स देखने के लिए यहां क्लिक करें

For more such updates keep following SwenToday

Facebook Comments