शशि थरूर से हुई गलती तो जावेद अख्तर ने सुधारा : पढ़िए पूरा वाकया !

shashi-tharoor-misquotes-ghalib-javed-akhtar-do-corrections-news

कांग्रेस नेता शशि थरूर अपने चाहने वालो के साथ अक्सर सोशल मीडिया पर कई बाते साझा करते है और उन्हें अपडेट रखते है लेकिन कल उनसे एक गलती हो गयी और उसे बाद में लेखक और गीतकार जावेद अख्तर ने ठीक किया !

दरअसल शशि थरूर ने एक ट्वीट कर बताया कि आज मशहूर शायर मिर्जा ग़ालिब की 220वीं जयंती है, उन्होंने कुछ पंक्तियां भी शेयर कीं और उन्हें भी ग़ालिब का बताया.

अब बात ये थी की उनकी ये दोनों ही जानकारिया जो उन्होंने अपने यूजर को दी थी वो गलत थी, मिर्ज़ा ग़ालिब का जन्मदिन जुलाई में नहीं आता वही वो पंक्तिया भी ग़ालिब की भी नहीं थी !

इस ट्वीट को देखने के बाद गीतकार जावेद अख्तर ने उनकी गलती को सुधार दिया, जावेद अख्तर ने ट्वीट किया कि जिस भी शख्स ने आपको ये लाइनें ग़ालिब की बताकर दी हैं, वह यकीन लायक नहीं है..

यह स्वाभाविक है कि किसी ने आपकी पोस्ट में ये लाइनें डाल दी हों लेकिन, ऐसा करके उसने आपकी बौद्धिक विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाया है. वही अख्तर ने कुछ और यूजर्स की पोस्ट पर भी इसी तरह की प्रतिक्रिया दी क्यूंकि इन यूजर्स ने कुछ पंक्तियों को ग़ालिब का बताकर शेयर किया था.

हालाकि अपनी गलती को स्वीकार करते हुए थरूर ने बाद में लिखा की ग़ालिब सभी के फेवरेट हैं लेकिन, आज उनका जन्मदिन नहीं है, मुझे गलत जानकारी दी गई थी फिर भी इन लाइनों का लुत्फ उठाइए.. जावेदजी और दूसरे मित्रों का शुक्रिया, यह अहसास दिलाने के लिए कि मैंने क्या किया था..

Facebook Comments