योगी के सोनभद्र जाने पर प्रियंका का तंज : देर से ही सही फर्ज़ याद तो आया !

priyanka gandhi in raybareli for election campagin she say modi ji will be definately lose because we have stand a vote cutout candidate

सोनभद्र हत्याकांड के बाद से ही उप सरकार और योगी आदित्यनाथ कांग्रेस और प्रियंका गाँधी के निशाने पर है ! हिरासत में लिया जाने के बाद भी प्रियंका बिना पीड़ित परिवारों से मुलाकात किये वापिस नहीं गयी और उन्होंने अपने इस दौरे से उप में कांग्रेस को पुनर्जीवित करने के एक प्रयास भी किया है !

वही उप के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सोनभद्र दौरे से पहले उप की महासचिव प्रियंका गाँधी ने एक ट्वीट कर उनके वहा जाने पर तंज कसा है, उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा की उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री के सोनभद्र जाने का मैं स्वागत करती हूं.

देर से ही सही, पीड़ितों के साथ खड़ा होना सरकार का फर्ज है. अपना फर्ज पहचानना अच्छी बात है. उन्होंने लिखा, उम्भा को लम्बे समय से न्याय की प्रतीक्षा है. अपेक्षा है कि पीड़ितों को न्याय मिलेगा और उनकी पांच मांगों को माना जाएगा.

कांग्रेस महासचिव ने एक अन्य ट्वीट में कहा की उम्भा गांव के पीड़ितों की आवाज का जब कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं, न्यायपसंद लोगों ने साथ दिया तब उत्तर प्रदेश सरकार को भी लगा कि कोई गम्भीर घटना घटी है.

आगे उन्होंने कहा की आज जो घोषणाएं की गयी हैं, उन पर जल्द अमल हो. आदिवासियों को जमीन का मालिकाना हक मिले और सबसे जरूरी, गांव के लोगों को पूरी सुरक्षा मिले.

बताते चले की CM योगी ने मुआवजे की राशि भी मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख से बढ़ाकर 18 लाख करने और घायलों के लिए 50 हजार से बढ़ाकर 2.5 लाख तक करने की घोषणा की है.

Facebook Comments