उमर अब्दुल्ला को सत्यपाल मलिक ने क्यों कह दिया राजनीतिक नौसिखिया ! समझिये पूरा वाकया ..

jammu-kashmir-governor-satyapal-malik-reaction-on-omar-abdullah-tweet

कल लद्दाख संभाग के करगिल में एक पर्यटन कार्यक्रम में कश्मीर के राज्यपाल मलिक जी कुछ ऐसा बोल गए जिससे उन्हें शर्मिंदगी उठानी पड़ी ! दरअसल पर्यटन कार्यक्रम में मलिक ने कहा, ये लड़के जिन्होंने हथियार उठाये है वे अपने ही लोगों की हत्या कर रहे हैं.

वे PSO (निजी सुरक्षा अधिकारियों) और SPO (विशेष पुलिस अधिकारियों) की हत्या कर रहे हैं. इनकी हत्या क्यों कर रहे हो ? उनकी हत्या करो जिन्होंने कश्मीर की सम्पदा लूटी है. क्या तुमने इनमें से किसी मारा है ?

उनके इस बयान के बाद ही घमासान मच गया, पूर्व मुख्यमंत्री एवं जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, की यह शख्स जो जाहिर तौर पर एक जिम्मेदार संवैधानिक पद पर काबिज है और वह आतंकवादियों को भ्रष्ट समझे जाने वाले नेताओं की हत्या के लिये कह रहा है.

आगे उन्होंने लिखा की आज के बाद जम्मू-कश्मीर में मारे गये किसी भी मुख्यधारा के नेता या सेवारत/सेवानिवृत्त नौकरशाह की अगर हत्या होती है तो समझा जायेगा कि यह जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के आदेशों पर की गयी है.

उनके इस बयान के बाद राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी अपनी राय रखी, उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) नेता उमर अब्दुल्ला द्वारा किए गए ट्वीट पर कहा की वह राजनैतिक नौसिखिये हैं, जो हर मुद्दे पर ट्वीट कर रहे हैं और उनके ट्वीट पर आई प्रतिक्रियाएं पढ़ लें, आप खुद ही जान जाएंगे.

वैसे आपको बताते चले की अपने बयान पर राज्यपाल ने कहा है की उन्होंने जो कुछ भी कहा, वह यहां लगातार बढ़ते भ्रष्टाचार की वजह से आई हताशा और गुस्से में कहा. गवर्नर के रूप में मुझे ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था, लेकिन मेरी निजी सोच वही है.

Facebook Comments