स्वतंत्र देव ने कहा ‘लाशों’ पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत !

Svatantr Dev said Congress old habit of doing politics on corpses-
Svatantr Dev said Congress old habit of doing politics on corpses-

बीते दिन सोनभद्र में हुए नरसंहार के बाद यूपी बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने “लाशों पर राजनीति करना करार दिया है” आज लखनऊ में मीडिया से बातचीत में स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी आदत है.

आगे स्वतंत्र देव ने कहा कि प्रियंका गांधी की हरकत गरीबों की पीड़ा पर राजनीतिक रोटियां सेकने जैसी है, उन्होंने कहा कि प्रियंका पीड़ित परिवारों से मुलाकात के बाद माहौल खराब कर रही हैं जिस पर सरकार ने त्वरित कार्रवाई की है. 

यह है मामला

सोनभद्र में हुई घटना दर्दनाक घटना पर अब राजनीति तेज़ होती नज़र आ रही है, दरअसल सोनभद्र में जमीन के विवाद में आदिवासी को जान से मार दिया गया, बताते चले की हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है वही 10 और आरोपितो को भी हिरासत में लिया गया है बाकी आरोपी की तलाश जारी है.

वही इस खबर के सामने आने के बाद ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी पीड़ित परिवार से मिलने जा रही थी, लेकिन इस दौरान उन्हें पुलिस ने बीच रास्ते में रोक लिया, प्रियंका गांधी सोनभद्र में पीड़ित आदिवासी परिवारों से मिलने की मांग पर अड़ी हुई थी

उन्होंने कहा है कि एक आदिवासी के लिए उसकी जमीन ही उसका जीवन होती है, मैं पीड़ित परिवार से मिले बिना नहीं जाऊंगी, हालांकि प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार की महिलाओं से मुलाकात करने के बाद धरना समाप्त कर लिया है.

इसके बाद प्रियंका ने परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है और ये ऐलान किया हमारी पार्टी हरेक मृतक परिवार को 10 लाख अनुदान के रुप में देगी. प्रियंका गाँधी ने कहा, ”प्रशासन की सहमति और मिलीभगत से पूरी घटना हुई है.”

Facebook Comments