“ले पन्गा” 2019 :आज से शुरू होने जा रही है, प्रो कबड्डी की जंग

आज से शुरू होने जा रही है, कब्बडी की जंग
आज से शुरू होने जा रही है, कब्बडी की जंग

आज से शुरू होगा प्रो कबड्डी 2019 , सातवें सीजन का पहला मुकाबला तेलुगु टाइटंस और यू मुंबा के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम के 7:30 बजे से होगा।

पहला मुकाबला तेलुगु टाइटंस और यू मुंबा के बीच

वहीं, दूसरा मुकाबला बेंगलुरु बुल्स और पटना पायरेट्स के बीच 8:30 बजे से शुरू होगा।

दूसरा मुकाबला बेंगलुरु बुल्स और पटना पायरेट्स के बीच

प्रो कबड्डी लीग, भारत में एक पेशेवर-स्तरीय कबड्डी लीग है। इस लीग का आगाज़ 2014 में किया गया था और यह स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारित किया जाता है।

इस बार प्रो कबड्डी लीग के फॉर्मेट में बड़ा बदलाव किया गया है, सातवां सीजन राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जायेगा, जिसमें सारी टीमें एक-दूसरे से 2-2 बार भिड़ेंगी। आपको बता दें की ग्रुप स्टेज में हर टीम 22 मैच खेलेगी और पाइंट टेबल में शीर्ष पर रहने वाली 6 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी। जिसमे शीर्ष की दो टीमें सेमीफाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई करेंगी जबकि अन्य चार टीमें दो एलिमिनेटर मुकाबले खेलगी।

 पहले एलिमिनेटर में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम का मुकाबला छठे स्थान पर रहने वाली टीम से होगा। वहीं, दूसरे एलिमिनेटर में चौथे स्थान पर रहने वाली टीम पांचवें स्थान पर रहने वाली टीम का सामना करेगी। प्रो कबड्डी लीग 2019 के एलिमिनेटर मुकाबले 14 अक्टूबर जबकि सेमीफाइनल का मुकाबले 16 अक्टूबर को खेले जाएगा। वहीं, फाइनल मुकाबला 19 अक्टूबर को खेला होगा।

सातवें सीजन के मुकाबले 12 अलग-अलग शहरों में खेले जाएंगे, जिनमें हैदराबाद, पटना, मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता, पुणे, जयपुर, पंचकुला और ग्रेटर नोएडा शामिल हैं। सभी मैच भारतीय समयनुसार शाम 7:30 व 8:30 बजे शुरू होंगे।

प्रो कबड्डी के सारे सीजन के विजेता

सीजन – 1 जयपुर पिंक पैंथर

सीजन – 2 यु मुम्बा

सीजन – 3 पटना पाइरेट्स

सीजन – 4 पटना पाइरेट्स

सीजन – 5 पटना पाइरेट्स

सीजन – 6 बेंगलुरु बुल्स

अब देखना ये है, सातवे सीजन का विजेता कोन बनेगा ? क्या इस बार हमें कोई नया विजेता देखने को मिलेगा !

पूरा Schedule जानने के लिए यहाँ क्लिक करे

हॉल ऑफ़ फेम में शामिल हुए सचिन तेंदुलकर जानने के लिए यहाँ click करे

For more such updates keep following SwenToday

Facebook Comments