वित्त मंत्री सीतारमण का बड़ा बयान : हमारी सरकार सूटकेस वाली सरकार नहीं !

finance-minister-nirmala-sitharaman-said-narendra-modi-govt-is-not-a-suitcase-government

जुलाई के पहले हफ्ते में पेश हुए पूर्णकालिक बजट में निर्मला सीतारमण ने सूटकेस की बजाय लाल रंग बजट को कॉपी को लाल कपड़े में लपेट कर संसद में गयी थी, उस दिन कई मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमे एक यह भी मुद्दा था की उन्होंने ऐसा क्यों किया ?

लेकिन आज खुद वित्त मंत्री ने इस बात से पर्दा हटा दिया था की उन्होंने बजट की कॉपी ले जाने के लिए सूटकेस की बजाय लाल कपडे का चयन क्यों किया था !

सीतारमण ने चेन्नई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा की बजट 2019 के लिए मैं सूटकेस लेकर नहीं गई, हम सूटकेस लेकर घूमने वाली सरकार नहीं है क्योंकि सूटकेस कुछ और भी दर्शाता है, सूटकेस लेना, सूटकेस देना और मोदी जी की सरकार सूटकेस वाली सरकार नहीं है.

बता दे की इस बार बजट को सरकार बही-खाता का नाम दिया था और यह भी पहला मौका था, जब कोई वित्त मंत्री बजट को सूटकेस में रखने की बजाए लाल कपड़े में लपेटकर लाया हो !

इससे पहले वित्त मंत्री सीतारमण ने इंटरनेशनल बिजनेस कांन्फ्रेंस को संबोधित किया और उन्होंने कहा की मुझे सूटकेस पसंद नहीं हैं, यह प्रचलन ब्रिटिश काल से चला आ रहा है इसलिए मैंने भारतीय परंपरा को प्रदर्शित करने वाले लाल कपड़े की शुरुआत की..

Facebook Comments