चौतरफा दबाब में आख़िरकार झुका पाकिस्तान : जाधव को मिलेगी राजनयिक मदद !

pakistan-to-grant-consular-access-to-kulbhushan-jadhav

ICJ में जाधव मामले का निर्णय भारत के पक्ष में आने के बाद से ही पाकिस्तान पर बने दबाव का असर अब दिखने लग गया है ! हरीश साल्वे ने 2 टुक कह दिया था की अगर समय सीमा में काम पूरा नहीं किया तो UN में जाकर हम पाक पर पाबन्दी तक लगवा सकते है !

अब पाक ने खुद यह स्वीकार किया है की उसे निर्णय मंजूर है और फैसले के एक दिन बाद पाकिस्तान अपनी जेल में कैद कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच देने पर तैयार हो गया है

पाक के विदेश मामलो के प्रवक्ता ने यह भी बताया कि जाधव को वियना संधि के आर्टिकल 36, पैराग्राफ 1(बी) के तहत उनके अधिकारों के बारे में जानकारी दी जा चुकी है और बहुत जल्द हम भारत की राजनीयिक मदद भी देगे !

इससे पहले दिन में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मामले पर ट्वीट किया कि हम अपने देश के कानून का पालन करेगे वही कल MEA के प्रवक्ता रवीश जी ने कहा की ICJ के फैसले से भारत का पक्ष सही साबित हुआ है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को फैसले को बिना किसी देरी के लागू करना होगा, आगे उन्होंने कहा कि यह फैसला अंतिम है, बाध्यकारी है और इसके खिलाफ अपील भी नहीं हो सकती.  

उन्होंने कहा की मुझे ऐसा लगता है कि वे किसी अन्य फैसले को पढ़ रहे हैं, मुख्य फैसला 42 पेज का है और अगर उनके पास सभी 42 पेजों को पढ़ने का धैर्य नहीं है तो उन्हें फैसले को लेकर ICJ के 7 पेज की प्रेस रिलीज को पढ़ना चाहिए..

आगे वो बोले की वियना कन्वेंशन के मुताबिक पाकिस्तान को बिना किसी देरी के भारत को जाधव तक कंसुलर ऐक्सेस देना होगा.

Facebook Comments