अमित शाह पर बरसे ओवैसी, बोले भीड़ की हिंसा पर आप कानून क्यों नहीं बना रहे है ?

aimim-chief-asaduddin-owaisi-asked-in-lok-sabha-why-why-a-law-on-mob-lynching-is-not-being-made

लोकसभा में देश के गृह मंत्री अमित शाह और सांसद ओवैसी के बीच तकरार जारी है ! NIA संसोधन कानून वाले दिन में सबने देखा था की कैसे अमित शाह ने AIMIM के मुखिया को सबसे सामने यह कह दिया था की अब आप सुनने की भी आदत डाल दीजिये और कोई आपको डरा नहीं रहा है, ये डर अगर आपके अंदर है तो कोई क्या करे ?

वही आज एक बार फिर लोकसभा में AIMIM के मुखिया ने गृह मंत्री पर निशाना साधा है और उनसे सवाल किया की आप सुप्रीम कोर्ट की हर बात मानने का दिखावा करते है लेकिन भीड़ के द्वारा की जा रही हिंसा पर जब कोर्ट आपसे कानून बनाने के लिए कह चूका है तो आप कानून क्यूँ नहीं बना रहे है ?

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा की मैं गृह मंत्री से पूछना चाहता हूं कि मॉब लिंचिंग पर कानून क्यों नहीं बनाया जा रहा है ? पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा था कि मॉब लिंचिंग पर कानून बनाया जाए, लेकिन आपको अभी तक याद नहीं आया है !

आपको बता दे की मोदी सरकार के दोबारा बनने के बाद भीड़ के द्वारा हिंसा के मामले बढ़ गए है, हालाकि कई जगह यह भी देखने में आया है की सिर्फ एक समुदाय को बदनाम करने के लिए लोग इस चीज़ का अपने राजनितिक फायदे के लिए भी इस्तेमाल कर रहे है !

बताते चले की कांग्रेस नेता तहसीन पुनावाला की याचिका पर ही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र की सरकार को यह आदेश दिया था की वह भीड़ के द्वारा की जा रही हिंसा पर कानून लाये और उप की योगी सरकार ने अभी कुछ ही दिन पहले इस कानून को मसौदा तैयार कर विधि मंत्रालय को सौपा है !

Facebook Comments