विदेश मंत्रालय : पाकिस्तान को बिना किसी देरी के भारत को जाधव तक कंसुलर ऐक्सेस देना होगा !

it-is-incumbent-on-pakistan-to-implement-icj-verdict-in-jadhav-case-says-mea

कल ICJ में जाधव मामले में भारत के पक्ष में आये निर्णय का विदेश मंत्रालय ने स्वागत किया है ! आज रवीश कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस करके ना सिर्फ निर्णय की बारीकी समझाई बल्कि पाकिस्तान को भी आड़े हाथो कहते हुए बोला की दिन में सपने देख रहा है !

अपनी प्रेस वार्ता में रवीश जी ने कहा की ICJ के फैसले से भारत का पक्ष सही साबित हुआ है, उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को फैसले को बिना किसी देरी के लागू करना होगा, आगे उन्होंने कहा कि यह फैसला अंतिम है, बाध्यकारी है और इसके खिलाफ अपील भी नहीं हो सकती.

उन्होंने कहा की मुझे ऐसा लगता है कि वे किसी अन्य फैसले को पढ़ रहे हैं, मुख्य फैसला 42 पेज का है और अगर उनके पास सभी 42 पेजों को पढ़ने का धैर्य नहीं है तो उन्हें फैसले को लेकर ICJ के 7 पेज की प्रेस रिलीज को पढ़ना चाहिए..

आगे वो बोले की वियना कन्वेंशन के मुताबिक पाकिस्तान को बिना किसी देरी के भारत को जाधव तक कंसुलर ऐक्सेस देना होगा.

अंत में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को जाधव की सजा की प्रभावी समीक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाने होंगे क्यूंकि ICJ संयुक्त राष्ट्र की प्रमुख न्यायिक संस्था है और उसके आदेश बाध्यकारी हैं.

आपको बता दे की 2016 से ही जाधव पाकिस्तान में है और उसे ईरान से अगवा किया गया था, आर्मी कोर्ट ने उन्हें फांसी दी है लेकिन अब कल के निर्णय के बाद उनके मौत की सजा नहीं दी जा सकती है और आने वाले समय में पकिस्तान को एक नए सिरे से केस दायर करना होगा..

Facebook Comments