हनुमान चालीसा के पाठ में गयी मुस्लिम महिला : मकान खाली करने का आदेश मिला !

ishrat-jahan-got-orders-to-leave-rent-house-for-joining-hanuman-chalisa

सोशल साइट पर धार्मिक टिप्पणी करने पर पिठोरिया की युवती ऋचा पटेल उर्फ ऋचा भारती को जेल भेजना फिर उसे कुरान बाटने के आधार पर सशर्त जमानत देने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था की एक और असहिष्णुता का मामला सामने आ गया है और अब सवाल यह खड़ा होता है की क्या इस देश में वाकई लोगो को धार्मिक आज़ादी है ?

दरअसल हुआ ऐसा की तीन तलाक की याचिकाकर्ता इशरत जहां को जान से मारने की धमकी और घर खाली करने का निर्देश मिला है और ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ क्यूंकि वो हनुमान चालीसा के सामूहिक पाठ में शामिल हो गयी थी !

 इशरत मंगलवार को हावड़ा में डबसन रोड स्थित संकटमोचन हनुमान मंदिर में पाठ में शामिल हुई थीं, जिसके बाद इशरत के मकान मालिक मनाजीर हुसैन ने उनसे मकान खाली करने के लिए कहा है, जिसके बाद सब यह सोचने पर मजबूर है की गंगा जमुनी तहज़ीब का ज़िम्मा क्या सिर्फ हिन्दुओ पर है ?

बताते चले की घर खाली करने के अलावा इशरत को जान से मारने की धमकी भी मिल रही है और इस घटना के बाद से इशरत जहां ने पुलिस प्रशासन से अपनी सुरक्षा के गुहार लगाई है.

वही कल दोपहर इशरक के घर के बाहर काफी सारे लोग इकट्ठा हो गए और घर छोड़ कर जाने के लिए नारेबाजी करने लगे, अब सवाल यह खड़ा हो जाता है की फ्रीडम ऑफ़ एक्सप्रेशन की बात करने वाले सेकुलर संविधान के ठेकदार अब तक इस घटना पर चुप क्यूँ है ?

Facebook Comments