गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान पर कसा तंज बोले, पाकिस्तान को इंग्लिश समझ नहीं आती !

बिहार के बेगूसरए से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अब कुलभूषण वाले मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया है, वैसे आपको बता दें की अंतररष्ट्रीय अदालत ने कुलभूषण जाधव वाले मामले में उनकी फ़ासी की सजा पर रोक लगा दी है.

वही हर छोटे से छोटे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देने वाले गिरिराज सिंह ने इस संधर्ब में भी पाकिस्तान सरकार के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ‘यह आपकी गलती नहीं है, फैसला अंग्रेजी में सुनाया गया.’ गिरिराज सिंह के इस ट्वीट पर लोगो की काफी रोचक प्रतिक्रिया भी देखने को मिले, दरअसल भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की जासूस एजेंसी ने तीन मार्च 2016 में ईरान से अपहरण कर लिया था.

जिसके बाद कुभूषण को अप्रैल 2017 में पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने फांसी की सजा सुनाई थी वही पाकिस्तान के इस फैसले को भारत ने बेबुनियाद बताया था और उसके बाद भारत ने वियना संधि के प्रावधानों का पाकिस्तान द्वारा घोर उल्लंघन किए जाने को लेकर मई 2017 में आईसीजे का रुख किया था.

उन्होंने अपनी सरकार की तारीफ़ में एक ट्वीट में लिखा की” कुलभूषण जाधव को बचाने और अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में पाकिस्तान के चेहरे को बेनकाब करने के लिए नमो सरकार द्वारा सभी प्रयास किए गए, इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को बहुत बहुत धन्यवाद दिया, हर भारतीय का जीवन अनमोल है और उसको बचाने के लिए भारत सरकार हमेशा तत्पर रहती है”.

आपको बता दे की आईसीजे ने कहा है कि पाकिस्तान जाधव पर दिए अपने फैसले पर विचार करे. आईसीजे ने कहा कि कुलभूषण पर मुकदमे की प्रक्रिया पर फिर से विचार किया जाना चाहिए, आगे आईसीजे ने कहा कि पाकिस्तान ने वियना संधि का उल्लंघन किया, पाकिस्तान ने मानवाधिकार का उल्लंघन किया, आईसीजे ने यह भी कहा कि जाधव को राजनीतिक मदद दी जानी चाहिए.

साथ ही भारत ने आईसीजे से पाकिस्तान सरकार को सैन्य अदालत का आदेश रद्द करने का निर्देश देने की मांग करने और ऐसा न किए जाने पर अंतर्राष्ट्रीय कानून और समझौते के अधिकारों का उल्लंघन करने के कारण आईसीजे द्वारा उस आदेश को गैर कानूनी घोषित करने की मांग की.

Facebook Comments