कौआ चला हंस की चाल : कुलभूषण पर फैसले को पाक ने अपनी जीत बताया !

pak-pm-imran-khan-on-icj-s-decision-for-kulbhushan-jadhav-after-narendra-modi

कल ICJ ने पाकिस्तान के गाल पर करारा थप्पड़ मारते हुए जाधव की फांसी रोकने का आदेश दिया वही नए सिरे में केस शुरू करने की बात कही है लेकिन पाकिस्तान को इसमें भी अपनी जीत नजर आ रही है और इस वक़्त एक कहावत सटीक पाक के उपर बैठती है और वो है ” कौआ चले हंस की चाल यानी छोटा मुह और बाते बड़ी बड़ी ” …

इमरान ने ट्वीट कर आईसीजे के फैसले का स्वागत किया और उन्होंने कहा कि अदालत ने कुलभूषण को बरी, रिहा और वापस भारत न भेजे जाने का फैसला किया, वह (कुलभूषण) पाक के लोगों के खिलाफ अपराध का दोषी है लेकिन वो ये बताना भूल गए की उनकी आर्मी कोर्ट का निर्णय ICJ ने नहीं माना है !

वही पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आईसीजे के फैसले को पाक की जीत बताया था, उन्होंने ट्वीट किया था कि कमांडर जाधव को पाक में रहना होगा, यहां उन्हें पाक के कानून से रहना होगा, यह पाक की जीत है.

बताते चले की भारत ने मई 2017 में आईसीजे के सामने यह मामला उठाया था. पाकिस्तान पर जाधव को काउंसलर न मुहैया करवाने का आरोप लगाया.

भारत ने जाधव (48) के खिलाफ पाकिस्तानी सेना के ट्रायल को भी चुनौती दी, आईसीजे ने 18 मई 2017 को पाकिस्तान पर जाधव के खिलाफ फैसला आने तक किसी भी तरह की कार्रवाई किए जाने को लेकर रोक लगाई..

Facebook Comments