सितम्बर में अमेरिका जायेगे मोदी जी : भारतीय समुदाय को संबोधित भी करेगे !

prime-minister-narendra-modi-to-travel-us-in-september-will-address-unga-indian-diaspora

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दुसरे कार्यकाल में कम विदेशी दौरे ही कर रहे है और वो सिर्फ उन विदेशी दौरों पर ही जा रहे है जिनमे उनका होना अति आवश्यक हो, इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितंबर में अमेरिका जाएंगे.

अमेरिका में मोदी जी संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) की बैठक में हिस्सा लेंगे और इसके साथ ही वे ह्यूस्टन में भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित भी करेंगे.

भारतीय प्रवासियों की जनसंख्या को देखते हुए फिलहाल ह्यूस्टन और शिकागो में से किसी एक को ही प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए चुना जा सकता है !

narendra-modi-says-terrorism-biggest-threat-to-humanity

हालांकि, मामले की जानकारी रखने वालों का कहना है कि मोदी 22 सितंबर को ह्यूस्टन में ही भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे और इसके बाद 23 सितंबर को वे यूएन में जलवायु परिवर्तन पर होने वाली विशेष बैठक में भाषण देंगे.

ह्यूस्टन को दुनिया की ऊर्जा राजधानी भी कहा जाता है और मोदी के लिए भी ऊर्जा सुरक्षा ही प्राथमिकता रही है, 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद यह तीसरा मौका होगा, जब मोदी अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सामने भाषण देंगे.

बताते चले की इससे पहले 2014 में न्यूयॉर्क मेडिसन स्क्वॉयर गार्डन और 2016 में सिलिकॉन वैली में भी मोदी के कार्यक्रम रखे गए थे और दोनों ही मौकों पर भारतीयों की भारी भीड़ जुटी थी..

Facebook Comments
Political Editor @Swen Today. Software Engineer By Education, Blogger By Profession & Astrologer By Choice..