बीजेपी में बड़ा फेरबदल : रामलाल 13 साल बाद महासचिव पद से हटाए गए ! संघ में वापसी

bjp-national-general-secretary-ramlal-removed-from-the-post-and-appointed-akhil-bharatiya-sahsampark-pramukh-of-rss

बीजेपी में अध्यक्ष पद के बाद सबसे महत्वपूर्ण माने जाने वाले पद यानी महासचिव से रामलाल जी को 13 साल बाद बीजेपी ने आराम दिया है, अब वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में अखिल भारतीय सहसंपर्क प्रमुख की भूमिका निभाएंगे और आरएसएस ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है !

आपको बता दे की रामलाल 2006 में संजय जोशी की जगह राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए थे और अब ऐसा माना जा रहा है कि रामलाल की जगह अब उनकी जिम्मेदारी वी सतीश को सौंपी जा सकती है.

वहीं अब संपर्क प्रमुख की जिम्मेदारी अनिरुद्ध देशपांडे के पास है, रामलाल करीब 13 वर्षो से भाजपा में संगठन महासचिव की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाने के बाद संघ में वापसी हुई है, जानकारी के अनुसार भाजपा ने संघ से 12 नए जोशीले प्रचारकों की मांग की थी. इसके बाद से ही भाजपा संगठन में बड़े बदलाव के अनुमान लगाए जा रहे थे.

बताते चले की उत्तर प्रदेश के मथुरा से आने वाले रामलाल 2006 में संजय जोशी की जगह राष्ट्रीय संगठन मंत्री बनाए गए थे. वे पश्चिम उप्र में संघ प्रचारक रह चुके है.

रामलाल भाजपा में एक प्रमुख रणीतिकार के रूप में काम करते रहे हैं और संघ व पार्टी के बीच की कड़ी थे. उन्हें भाजपा की हर बड़ी बैठक में देखा जाता था. अब उन्हें वापस संघ में बुला लिया गया है.

Facebook Comments