कर्नाटक संकट : इस्तीफे स्वीकार नहीं करने पर 5 और बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंचे !

after-meeting-with-shivakumar-rebel-cong-mla-nagaraj-hints-at-reconsidering-resignation

आज कर्नाटक में इस्तीफा देने वाले 5 और बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में विधानसभा स्पीकर के खिलाफ याचिका दायर की है और उनका कहना है कि स्पीकर रमेश कुमार जानबूझकर इस्तीफे स्वीकार नहीं कर रहे हैं.

इसी मामले में 10 विधायक पहले ही शीर्ष अदालत में अर्जी लगा चुके हैं और सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर को 16 जुलाई तक यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है वही इस पर मंगलवार को अगली सुनवाई होगी.

आज कांग्रेस के बागी विधायक एमटीवी नागराज ने पार्टी नेता डीके शिवकुमार और कांग्रेस-जेडीएस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया से मुलाकात की है, नागराज ने शिवकुमार से मुलाकात के बाद कहा कि उस वक्त स्थिति ऐसी थी कि हमने इस्तीफा सौंपा लेकिन अब शिवकुमार और अन्य नेताओं ने मुझसे इस्तीफा वापस लेने के लिए कहा है और मैं इस मामले में के सुधाकर राव से बात करूंगा.

कर्नाटक में अब तक कांग्रेस के 13 और जेडीएस के 3 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं और इनमें से 10 ने इस्तीफा स्वीकार करने में देरी को लेकर शीर्ष अदालत में अर्जी लगाई थी जबकि कोर्ट का आदेश बाकी 6 विधायकों पर लागू नहीं होगा.

बताते चले की कांग्रेस-जेडीएस के 16 विधायकों ने स्पीकर को इस्तीफा दे दिया। अगर इन विधायकों के इस्तीफे स्वीकार होते हैं तो विधानसभा में कुल 208 सदस्य रह जाएंगे.

विधानसभा अध्यक्ष को छोड़कर ये संख्या 207 रह जाएगी और ऐसे में बहुमत के लिए 104 विधायकों की जरूरत होगी और कुमारस्वामी सरकार के पास केवल 100 विधायकों का समर्थन रह जाएगा..ऐसे में सरकार अल्पमत में आ जाएगी।

Facebook Comments