कारगिल युद्ध के 20 साल : बिपिन रावत बोले, भविष्य में होंगे ‘हाइब्रिड युद्ध’ !

army-chief-bipin-rawat-warns-pakistan-never-attempt-kargil-again-kargil-war-anniversary-

कारगिल युद्ध के 20 साल पुरे हो चुके है और देश आज भी सेना के उस शौर्य और बलिदान को नमन करता है जो उसने आज से 20 साल पहले पाकिस्तान की सेना के खिलाफ दिखाया था ! उस समय पहाड़ की चोटी पर बैठी पाक सेना को हमने धुल चटाकर तिरंगा लहरा दिया था !

आज सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कारगिल की लड़ाई के 20 साल पूरे होने पर कहा कि कई कठिन परिस्थितियों में किए गए कई ऑपरेशन सहित कई बाधाओं के बावजूद, एक शानदार जीत हासिल करने पर बहादुर सेना और राष्ट्र को गर्व है.रावत ने ‘कारगिल युद्ध के 20 साल बाद’ पर हुए एक सेमिनार में ये बात कही है !

बिपिन रावत ने आगे कहा कि भविष्य में होने वाले युद्ध और अधिक हिंसक हो जाएंगे जहां मानव कारक का महत्व कम रह जाएगा लेकिन हमारे सैनिक हमारी प्राथमिक संपत्ति हैं और रहेंगे, सेना प्रमुख ने कहा कि भविष्य में होने वाले युद्ध तकनीकी युद्ध होंगे जिनसे व्यापक स्तर पर तबाही हो सकती है.

सेना प्रमुख ने भविष्य में होने वाले युद्ध को ‘हाइब्रिड युद्ध’ का नाम दिया वही डेमचोक में चीनी सैनिक आंदोलनों पर सेना प्रमुख ने कहा कि कोई घुसपैठ नहीं हुई है, उन्होंने कहा की चीनी सैनिक आते हैं और अपनी वास्तविक नियंत्रण की कथित रेखा पर गश्त करते हैं, हम उन्हें रोकने की कोशिश करते हैं..

Facebook Comments