मॉब लिंचिंग : राजस्थान में मारे गए पहलू खान के बेटों के खिलाफ गो तस्करी की नए सिरे से जांच

local-alwar-court-has-accepted-a-plea-by-police-to-do-further-investigation

आज एक अहम घटनाक्रम में राजस्थान के बहरोड अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) कोर्ट ने गैरकानूनी तौर पर गोवंश ले जाने के मामले में पहलू खान के दो बेटों और ट्रक ऑपरेटर के खिलाफ आगे जांच की अनुमति दे दी है.

दरअसल 27 महीने पहले मॉब लिंचिंग में मारे गए पहलू के बेटे इरशाद ने डीजीपी से नए सिरे से जांच की मांग की थी, अब इस पर गो तस्करी के मामले में कुछ पहलुओं पर जांच आगे बढ़ाई जाएगी.

खान के बेटे ने बताया है कि वह अलवर के टपूकड़ा में जानवर बेचने जा रहा था, जबकि रिपोर्ट में हरियाणा जाना दर्शाया गया वही ट्रक चालक ने दावा किया था कि उसने अपना वाहन घटना से पहले किसी को बेच दिया था.

इससे पहले पुलिस ने पहलू खान के बेटे इरशाद, आरिफ और ट्रक ऑपरेटर खान मोहम्मद के खिलाफ 24 मई को चार्जशीट दाखिल की थी और इसमें सभी को राजस्थान गोवंश पशु अधिनियम, 1995 की धाराओं में आरोपी बनाया गया..

वही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि मामले की जांच 2017-18 में पिछली सरकार के अंतर्गत हुई थी। आरिफ, इरशाद और खान मोहम्मद का नाम दिसंबर 2018 में चार्जशीट दाखिल करते वक्त नहीं था..हालांकि, हमारी सरकार देखेगी कि इस मामले में जांच पूर्वनिधारित इरादे से तो नहीं की गई.

बताते चले की अलवर में जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर 1 अप्रैल 2017 को भीड़ ने गो तस्करी के शक में पहलू खान को पीटा था, खान अपने बेटों के साथ जयपुर के एक मेले से मवेशियों को खरीद कर हरियाणा के नूह स्थित अपने घर ला रहा था और बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी..

Facebook Comments