कर्नाटक संकट : स्पीकर बोले, आरोपों से मैं दुःखी, इस्तीफे जांचने में समय लगेगा !

karnataka-crisis-speaker-says-i-will-take-time-to-investigate-the-sorrow-resignation-of-accusations

कर्नाटक में जारी सियासी संग्राम अब सुप्रीम कोर्ट जा पंहुचा है ! आज बागी विधायकों की अर्जी पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि स्पीकर रमेश कुमार बिना देरी किए इस्तीफे पर फैसला लें और शुक्रवार को इससे कोर्ट को अवगत कराएं और सिर्फ इतना ही नहीं कर्णाटक पुलिस सुरक्षा की ज़िम्मेदारी ले !

वही आज जेडीएस और कांग्रेस के बागी विधायक विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार से मिलने पहुंचे और मुलाकात के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा बोला जा रहा है कि मैंने प्रक्रिया में देरी की, यह गलत है..

उन्होंने कहा कि विधायकों के इस्तीफे प्रामाणिक हैं या नहीं यह जांचने में मुझे रातभर का वक्त लगेगा और सुप्रीम कोर्ट ने मुझे फैसला लेने को कहा है. मैंने हर चीज की वीडियोग्राफी की है और मैं ये सभी चीजें मैं कोर्ट को भेजूंगा.

दरअसल बागी विधायकों की अर्जी पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि स्पीकर रमेश कुमार बिना देरी किए इस्तीफे पर फैसला लें और शुक्रवार को इससे कोर्ट को अवगत कराएं और कर्नाटक पुलिस विधायकों की सुरक्षा सुनिश्चित करे.

बताते चले की कांग्रेस-जेडीएस के 16 विधायकों ने स्पीकर को इस्तीफा दे दिया। अगर इन विधायकों के इस्तीफे स्वीकार होते हैं तो विधानसभा में कुल 208 सदस्य रह जाएंगे.

विधानसभा अध्यक्ष को छोड़कर ये संख्या 207 रह जाएगी और ऐसे में बहुमत के लिए 104 विधायकों की जरूरत होगी और कुमारस्वामी सरकार के पास केवल 100 विधायकों का समर्थन रह जाएगा..ऐसे में सरकार अल्पमत में आ जाएगी।

Facebook Comments