कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की 2 टूक : मैं इस्तीफा नहीं देने वाला !

karnataka-chief-minister-kumaraswamys-two-points-i-will-not-resign

कर्नाटक में जारी सियासी संग्राम अब सुप्रीम कोर्ट जा पंहुचा है ! आज बागी विधायकों की अर्जी पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि स्पीकर रमेश कुमार बिना देरी किए इस्तीफे पर फैसला लें और शुक्रवार को इससे कोर्ट को अवगत कराएं और सिर्फ इतना ही नहीं कर्णाटक पुलिस सुरक्षा की ज़िम्मेदारी ले !

कर्नाटक में अब तक कांग्रेस के 13 और जेडीएस के 3 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं और इनमें से 10 ने इस्तीफा स्वीकार करने में देरी को लेकर शीर्ष अदालत में अर्जी लगाई थी जबकि कोर्ट का आदेश बाकी 6 विधायकों पर लागू नहीं होगा.

वही आज कर्नाटक में जारी संकट के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पूछा कि वह अपने पद को क्यों छोड़ें ? उन्होंने कहा, मैं इस्तीफा क्यों दूं ? मेरे लिए अभी इस्तीफा देना जरूरी क्यों है ?

वही कोर्ट के निर्णय पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुल खड़गे ने कहा की कोर्ट ने आदेश दिया है और स्वाभाविक है कि उसका पालन किया जाएगा, कानून के अनुसार उन्हें कार्य करना होगा और स्पीकर नियमों का पालन करेंगे.

इसके बाद दिलचस्प वाकये में कर्नाटक के स्पीकर रमेश कुमार ने भी उच्चतम न्यायालय का रुख किया है क्यूंकि वह बागी विधायकों के इस्तीफों पर फैसला करने के लिए और समय चाहते है लेकिन इस मामले पर अदालत ने आज सुनवाई करने से इनकार कर दिया है.

दरअसल कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने इस मामले का अदालत के सामने उल्लेख करते हुए कहा कि अदालत स्पीकर को 10 बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला लेने का निर्देश नहीं दे सकता है.

वही कांग्रेस के बागी विधायक मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे है क्यूंकि उन्हें उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक के विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) से आज शाम को छह बजे मुलाकात करके अपनी इच्छानुसार इस्तीफा देने का निर्देश दिया है.

Facebook Comments