जनसंख्या नियंत्रण पर गिरिराज का विवादित ट्वीट : इसके लिए सभी का साथ जरुरी

बिहार के पटना साहिब से बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जो की अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते है, 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने काफी सुर्खिया बटोरी थी, उसी क्रम में एक बार फिर उन्होंने बढ़ती जनसंख्या को लेकर एक विवादित ट्वीट किया है, जिससे विपक्ष को एक बार फिर उन्हें घेरने का का मौका मिल गया है.

दरअसल आज विश्व जनसंख्या दिवस है और आज के दिन हमारा ये उद्देश्य है की जनसंख्या सम्बंधित समस्याओं पर वैश्विक चेतना जागृत करना बहुत जरुरी है, उन्होंने भी देश की जनता को जागरक करने की कोशिश की है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है की “हिंदुस्तान में जनसंख्या विस्फोट अर्थव्यवस्था सामाजिक समरसता और संसाधन का संतुलन बिगाड़ रहा है, जनसंख्या नियंत्रण पर धार्मिक व्यवधान भी एक कारण है, हिंदुस्तान 1947 की तर्ज़ पर सांस्कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है, सभी राजनीतिक दलों को एक साथ आकर जनसंख्या नियंत्रण क़ानून के लिए आगे आना होगा.

Giriraj's controversial tweet on population control It is necessary
Giriraj’s controversial tweet on population control It is necessary

गौरतलब है की देश में बिरोजगारी भी बहुत बड़ा विषय है और दिन बा दिन बेरोजगारी बहुत तेज़ी से बढ़ रही है, इसका सबसे बड़ा कारण है जनसंख्या, अगर अभी भी भारत में जनसंख्या कानून लागु नहीं किया तो आने वाले समय में बेरोजगारी बढ़ना तय है.

Giriraj's controversial tweet on population control It is necessary

अगर देखा जाए तो गिरिराज सिंह ने बिकुल सही कहा है उन्होंने केवल जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए सभी राजनीतिक दलों से आगे आने की वकालत की है, गिरिराज सिंह के इस बयान के बाद राजनीतिक गरमाने की पुरजोर संभावना है.

पहले शाबान आज़मी के लिए कही थी ये बात, क्लिक कर पढ़े पूरी खबर।

आपको बता दें की कुछ दिन पहले ही गिरिराज सिंह ने शाबान आज़मी पर भी टिपण्णी की थी, उन्होंने शबाना आज़मी का एक वीडियो साझा करते हुए कुछ लिखा था की, शबाना टुकड़े-टुकड़े गैंग और अवार्ड वापसी गैंग की नई नेता है, दरअसल टुकड़े टुकड़े गैंग या अवार्ड वापिस लेंगे का इस्तिमाल बीजेपी और दक्षिणपंथी संघठन वामपंथी विचारधारा के लोगो पर निशाना साधने के लिए करते रहे है.

Facebook Comments