अयोध्या भूमि विवाद : 18 को मध्यस्थता पैनल की आएगी रिपोर्ट, 25 जुलाई को अगली सुनवाई !

ayodhya-land-dispute-18-will-come-to-the-arbitration-panel-report-next-hearing-on-july-25

उच्चतम न्यायालय में अयोध्या भूमि विवाद पर सुनवाई की तारीख जल्द लगाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है। यह आवेदन मामले के एक हिंदू पक्षकार गोपाल सिंह विशारद की ओर से दिया गया है..

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एसए बोबडे, न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पांच सदस्यीय संविधान पीठ आवेदन पर सुनवाई कर रही है और आज कोर्ट में बीजेपी नेता स्वामी भी मौजूद रहे !

याचिकाकर्ता के वकील के पारासरन ने कहा- मध्यस्थता पैनल से कोई सकारात्मक परिणाम नहीं मिले, ऐसे में कोर्ट को जल्द सुनवाई की तारीख तय करनी चाहिए वही इस दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने कहा कि यह मध्यस्थता समिति की आलोचना करने का वक्त नहीं है.

इससे पहले मई में जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस डीवाय चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस.अब्दुल नजीर की बेंच ने मध्यस्थता समिति को इस मामले को सुलझाने के लिए 15 अगस्त तक का समय दिया था।

उस वक़्त कोर्ट ने बेंच ने सदस्यों को निर्देशित किया था कि आठ हफ्तों में मामले का हल निकालें और पूरी बातचीत कैमरे के सामने हो, तो अब जो निर्णय आया है इसके हिसाब से 18 जुलाई तक कोर्ट को रिपोर्ट देनी है और अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी !

Facebook Comments