राम माधव की 2 टूक : धारा 370 और धारा 35 ए हटने का समय आ गया है !

ram-madhavs-2-point-the-time-has-come-to-abrogate-article-370-and-section-35a

कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी की सरकार जब बनी तो उसमे एक व्यक्ति का योगदान अहम था और वो थे आरएसएस से बीजेपी में आये राम माधव ! आरएसएस से बहुत कम लोग बीजेपी में जाते है और जब वो जाते है तो अहम जिम्मेदारी ही उनको मिलती है क्युकी समन्वय का काम आरएसएस के लोग बहुत अच्छे से करते है !

लेकिन एक मोड़ ऐसा भी आया जब पीडीपी और बीजेपी की सरकार नहीं चली और बीजेपी ने हाथ पीछे खींच लिए और उसका ठीकरा भी राम माधव के सर पर फोड़ा गया क्यंकि उन्होंने खुद यह कबूला की पीडीपी के साथ हम आतंक नहीं कम कर पा रहे थे !

बीजेपी का शुरू से धारा 370 हटाने का स्टैंड रहा है हालाकि पिछले कार्यकाल में वो ये कर नहीं पायी लेकिन अब अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद यह संकेत आने लगे है की बीजेपी अगले कुछ सालो में यह निर्णय ले सकती है !  अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को निरस्त किए जाने के सवाल पर राम माधव ने कहा कि अदालत का फैसला अभी लंबित है लेकिन हम इसे कैसे खत्म कर सकते हैं इसके तरीकों पर विचार किया जा सकता है.

उन्होंने कहा, विभिन्न राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैंऔर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमे पूरी उम्मीद है की आने वाले समय में कश्मीर में चुनाव भी होंगे और कश्मीर आतंक मुक्त भी होगा !

Facebook Comments