हाफ़िज़ पर शिकंजा कस रहा है पाकिस्तान : 3 संगठनों के 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

pakistani terriost

इस देश को आतंक के कई जख्म देने वाला और मुंबई आतंकी हमले का गुनेहगार हाफिज सईद पर मोदी जी की सख्ती का असर अब पाकिस्तान पर भी दिखने लगा है ! UN में लगी फटकार G 20 में मिले भारत को समर्थन के कारण पाकिस्तान अब वहा के आतंकी लोगो और उनके समूहों पर कार्यवाही करने के लिए विवश हो चूका है !

आज पाकिस्तान काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) ने हाफिज और उसके 12 करीबियों के खिलाफ टेरर फंडिंग के 23 केस दर्ज किए और अधिकारियों ने बताया कि ये लोग ट्रस्ट के जरिए रकम जुटाकर इसका इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने में कर रहे थे.

big diplomatic win for india and pm modi UNSC propose to ban terror funding -last week UNSC showed its concern abhout teror camp in pakistan

दरअसल आपको बता दे की जमात-उद-दावा और उसके करीबी आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पांच ट्रस्ट का इस्तेमाल करते हैं और हाफिज सईद जमात का प्रमुख है वही जमात के अलावा एफआईआर में लश्कर-ए-तैयबा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) के ट्रस्ट से जुड़े नेताओं के नाम शामिल हैं..

बताते चले की हाफ़िज़ भारत में हमलों के लिए आतंकियों को ट्रेनिंग देता है वही अमेरिका 2012 में हाफिज को वैश्विक आतंकी घोषित कर चुका है और उसके ऊपर 10 मिलियन डॉलर (करीब 69 करोड़ रुपए) का इनाम भी रखा है.

Facebook Comments