मोदी 2.0 : एक बार फिर बढ़ने लगे है पेट्रोल डीजल के दाम, क्या सरकार उठाएगी कोई कदम ?

petrol-and-diesel-price-hike-on-monday-1-july

इस साल हुए लोकसभा चुनाव में एक बार फिर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनायीं ! इस बार के चुनावो में बीजेपी के लिए राहत की बात यह रही की महगाई कोई मुद्दा नहीं बनी लेकिन एक बार फिर अब यह मुद्दा आग पकड़ रहा है ! दरअसल पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम ने लगातार बढ़ोतरी हो रही है और आम जनता को अब इससे परेशानी उठानी पड़ रही है !

पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा का सिलसिला सोमवार (1 जुलाई) को लगातार पांचवें दिन जारी रहा और देश की राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 7 पैसे महंगा हुआ वहीं, डीजल की कीमत में 8 पैसे का इजाफा हुआ है.

today-petrol-hit-its-9-month-low

कंपनियों ने फिर पेट्रोल का दाम दिल्ली में सात पैसे, कोलकाता में चार पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है। वहीं, डीजल के भाव में दिल्ली में आठ पैसे, कोलकाता में पांच पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हो गई है।

देश की राजधानी दिल्ली में पांच दिनों में पेट्रोल 39 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल का दाम भी पांच दिनों में 37 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है.

बताते चले की इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में सोमवार को पेट्रोल की नई कीमत क्रमश: 70.44 रुपये, 72.67 रुपये, 76.11 रुपये और 73.15 रुपये प्रति लीटर हो गए.

Facebook Comments