राहुल गाँधी के बाद अब कमलनाथ देने चाहते है पार्टी से इस्तीफा : करारी हार के बाद लिया फैसला !

After Rahul Gandhi, now Kamal Nath wants to give up the resignation from the party : the decision taken after the defeat in elections !

2019 के लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के अध्यक्ष भी लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर आड़े है वही एक और चौकाने वाली खबर सामने आई है, मध्यप्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद मैंने मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफे की पेशकश की थी.

rahul-gandhi-addresses-media-on-rafale-scam-says-initiate-an-inquiry-on-pm

वही मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी अपने ताज़ा बयान में कांग्रेस पर वार किया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा था की “जब कोई जहाज़ डूबता है, तो उसका कैप्टन अंत तक डटा रहता है लेकिन कांग्रेस ऐसा डूबता जहाज़ है, जिसका कैप्टिन सबसे पहले भाग जाना चाहता है”.

राहुल गाँधी की इस टिपण्णी के बाद मीडिया से कमलनाथ ने कहा, ‘मैंने मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी ली है, मैं नहीं जानता कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है, लेकिन मैंने पहले इस्तीफे की पेशकश की थी.

क्या जनता का भरोसा जीत पाएगी बीजेपी, जम्मू पर एक्शन में केंद्र सरकार, क्या है पूरी खबर ?

आगे उन्होंने कहा कि, वह इस हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हैं, आपको बता दें की इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मध्यप्रदेश में 29 सीटों में से मात्र एक सीट मिली थी और यह प्रदेश में अब तक कांग्रेस का सबसे खराब प्रदर्शन था, जब की चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के पास केवल दो ही मुद्दे थे पहला ये की चौकीदार चोर है और दूसरा राफेल.

adr-report-revealed-unprecedented-hike-in-sonia-and-rahul-property

वही अब हम राहुल गाँधी की बात करें तो वह खुद तो कैकई की तरह कोप भवन में बैठे है, कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ने का सही कारण केवल चार लोगों को सही ढंग से पता है, इसमें पहला नाम खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का है तीन और नाम क्रमश: यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल है.

हालांकि अब देखना ये है की नए अध्यक्ष के तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए किसको अपना चेहरा बनती है, वैसे अभी तक अध्यक्ष पद के लिए सबसे पहला नाम अशोक गेहलोत का चल रहा है जो की हाल ही में गुजरात के मुख्यमंत्री है.

Facebook Comments