बालाकोट स्ट्राइक के मास्टर माइंड : सामंत गोयल बने रॉ के नए चीफ, रातो-रात उड़ाई थी पाकिस्तान की नींद !

Master Mind of Balakot Strike : Samant Goyal became the new chief of Raw and Arvind Kumar has been made Director of Intelligence Bureau IB !

1984 बैच के आईपीएस अधिकारी सामंत गोयल को खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) का नया चीफ अपॉइंट किया है, दरअसल बालाकोट एयर स्ट्राइक की योजना में इन्होने एहम भूमिका निभाई थी और आईपीएस अधिकारी अरविंद कुमार को इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी आईबी का निदेशक बनाया गया है.

भारत द्वारा 26 फरवरी को की गई बालाकोट एयर स्ट्रीक में करीब 300 आतंकियों के मरे जाने की खबरे आई थी, जिसके बाद विपक्ष ने केंद्र की सरकार पर ये आरोप लगाए थे की बालाकोट में एक भी आतंकी नहीं मारा गया है और इस स्ट्रीक के बाद कई नेताओं ने विवादित बयान भी दिए थे.

आपको बता दें की सामंत गोयल और अरविन्द कुमार दोनों ही 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, 1984 के वक्त सामंत गोयल ने उग्रवाद के खिलाफ कई अभियान चलाए थे और इस पर लगाम लगाई थी, केंद्र सरकार ने दोनों अधिकारियों को अहम जिम्मेदारी सौंपी है सामंत गोयल मौजूदा रॉ चीफ अनिल कुमार धस्माना की जगह लेंगे, जो की ढाई साल तक रॉ का शानदार नेतृत्व करने के बाद सेवानिवृत्त हो रहे हैं.

वहीं पुलवामा आतंकी हमले के बाद सामंत गोयल ने बालाकोट एयर स्ट्राइक की प्लानिंग की थी, पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था, जिसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे और इसके बाद भारत ने बालाकोट एयर स्ट्राइक की थी और आतंकियों के ठिकानों को नेस्तनाबूत किया था.

Facebook Comments