आज के दिन देश में लागू हुआ था आपातकाल : PM मोदी और शाह ने कांग्रेस को किया बेहाल !

Emergency was imposed on the country today: PM Modi and Shah have targeted the Congress!

आज आपातकाल को 44 साल पूरे हो गए, 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आज ही के दिन देश में आपातकाल की घोषणा की थी, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कांग्रेस को घेरा, जिसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर कहा कि राजनीतिक हितों के लिए देश के लोकतंत्र की हत्या की गई थी.

PM मोदी ने ट्वीट कर लिखा की आज के दिन “मैं भारत के उन सभी महानुभावों को सलाम करता हूं, जिन्होंने आपातकाल का जमकर विरोध किया, भारत का लोकतांत्र लोकाचार एक अधिनायकवादी मानसिकता पर सफलतापूर्वक हावी रहा है”.

क्या राहुल देंगे अध्यक्ष पद से इस्तीफा, कौन होगा कांग्रेस का अगला अध्यक्ष  ?

जिसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर लिखा की “1975 में आज ही के दिन मात्र अपने राजनीतिक हितों के लिए देश के लोकतंत्र की हत्या की गयी थी, देशवासियों से उनके मूलभूत अधिकार छीन लिए गए, अखबारों पर ताले लगा दिए गए और लाखों राष्ट्रभक्तों ने लोकतंत्र को पुनर्स्थापित करने के लिए अनेकों यातनाएं सहीं। मैं उन सभी सेनानियों को नमन करता हूं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा उन्होंने ट्वीट में लिखा की “25 जून, 1975 को आपातकाल की घोषणा और इसके बाद की घटनाएं, भारत के इतिहास के सबसे गहरे अध्यायों में से एक के रूप में चिह्नित हैं, आज के दिन हम भारत के लोगों को हमेशा अपने संस्थानों और संविधान की अखंडता को बनाए रखने के महत्व को याद रखना चाहिए”.

अमेठी से सांसद और केंद्रीय कैबनिट कपडा मंत्री स्मृति ईरानी ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा की “भारतीय लोकतंत्र और राजनीति का सबसे काला अध्याय है 25 जून 1975 को लागू किया गया आपातकाल, सत्तालोलुप निरंकुश कुशासन के विरुद्ध लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष करने वाले सेनानियों को शत् शत् नमन”.

Facebook Comments