साल के अंत तक अध्यक्ष पद पर और कोई नहीं : अमित शाह ही संभालेंगे अध्यक्ष पद !

Nobody else stand at the end of the year : Amit Shah will hold the post of President seat !

लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद से ही ऐसी खबरे आ रही थी की अमित शाह अब अध्यक्ष पद छोड़ सकते है, 2019 के चुनाव में प्रचंड जीत के बाद बीजेपी ने अध्यक्ष पद सभांल रहे अमित शाह को गृह मंत्री पद सौपा दिया, आपको बता दें की अमित शाह के गृह मंत्री बनने के बाद नए अध्यक्ष के लिए पार्टी ने माथापच्ची शुरू कर दी थी.

तब यह तय हुआ था, कि नए अध्यक्ष का चुनाव 50 फीसदी राज्यों में संगठन के चुनाव संपन्न होने के बाद ही संभव है, ऐसे में पार्टी के लिए एक कार्यकारी अध्यक्ष तय करना जरुरी था, दरअसल कल गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में बैठक भी बुलाई थी, जिसमें मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवरजा सिंह चौहान का नाम भी सामने आया था.

लेकिन अब पार्टी ने इस बात पर मोहर लगा दी है, क्यूंकि तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव के कारण ही अमित शाह को ही अध्यक्ष पद संभालना पड़ेगा और ये पार्टी के द्वारा लिया गया फैसला है, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि तीनों राज्यों में शाह की जमीनी स्तर पर मजबूत पकड़ है.

happy birthday amit shah

अगर संगठन की जिम्मेदारी किसी नए चेहरे को दी जाएगी तो उन्हें जमीनी समझ हासिल करने में ही लंबा वक्त लगेगा और वैसे भी पार्टी के पास तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है, यही कारण है कि पार्टी ने अमित शाह को साल के अंत तक संगठन की जिम्मेदारी देने और बीच में जरूरत महसूस होने पर कार्यकारी अध्यक्ष घोषित करने की रणनीति बनाई है.

दरअसल 9 जून को अमित शाह ने हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी, इन राज्यों में साल भर के अंदर विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में पार्टी किसी नए चहेरे को अध्यक्ष पद देती है तो उससे पार्टी को काफी नुक्सान हो सकता है.

Facebook Comments