CM योगी ने महिलाओ और बच्चियों के लिए उठाये सख्त कदम : एंटी रोमियो स्क्वार्ड फिर होगा सक्रिय !

CM Yogi takes tough decision for women and girls: Anti-Romeo Squad will be active again!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर कड़े फैसले लेने शुरू कर दिया है, ऐसा इसलिए किया जा रहा है की ताकि प्रदेश में महिलाए और बच्चिया सुरक्षित रहे और साथ ही उन्होंने लखनऊ में हुई बैठक में एन्टी रोमियो स्क्ववाड को फिर से सक्रिय करने के आदेश दिए है.

CM योगी ने 12 जून को सभी एसपी और डीएम की बैठक बुलाई है वही अलीगढ़, हमीरपुर और अन्य घटनाओं से CM योगी नाराज नजर आए, आगे उन्होंने आदेश दिया है ऐसे मामलों पर लापरवाही करने वालों को चिंहित करने का आदेश दिया है. इसके साथ महिला एवं बाल कल्याण विभाग को भी वर्ग विशेष के लिए काम करने का आदेश दिया है.

मुख्यमंत्री यहां लोक भवन में महिला सुरक्षा के संबंध में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे. अपराध नियंत्रण के लिए प्रभावी अभियोजन को आवश्यक बताते हुए उन्होंने पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए कि प्रत्येक रेंज से नाबालिग बच्चियों के साथ हुए जघन्य अपराधों के 10-10 मामले चिन्हित कर, फास्ट ट्रैक अदालतों में मुकदमा चलाकर अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए.

साथ ही उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा की पुलिसिंग, डायल-100 तथा एंटी रोमियो स्क्वॉड को और अधिक सक्रिय कर महिलाओं और बालिकाओं से छेड़खानी और परेशान करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी, भीड़भाड़ वाले तथा संवेदनशील स्थानों पर एंटी रोमियो स्क्वॉड निरन्तर सक्रिय रहकर महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा.

Facebook Comments