टाइम मैगज़ीन का लेख : मोदी ने पुरे देश को एक कर दिया है, ये आज तक कोई नहीं कर पाया !

time-magazine-change-opinion-about-pm-narendra-modi-as-now-says-modi-is-not-divider-in-chief

टाइम मैगज़ीन का लग रहा है की टाइम ख़राब चल रहा है वरना एक ही मैगज़ीन एक ही नेता के बारे में दो अलग अलग लेख कैसे छाप सकती है वो भी कुछ ही महीनो के अन्तराल पर लेकिन ऐसा हुआ है और दुनिया की जानी मानी मैगज़ीन टाइम ने पहले देश के प्रधानमंत्री मोदी जी की ” डिवाइडर इन चीफ ” यानी विभाजन करने वाला नेता बताया था लेकिन बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद उस मैगज़ीन के सुर लगता है बदल गए है !

टाइम मैगजीन के एक आर्टिकल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जमकर तारीफ की गई है. इसमें कहा गया है कि जिस तरह पीएम मोदी ने देश को जोड़ा, वैसा दशकों में कोई और नहीं कर पाया.

इस आर्टिकल में कहा गया कि पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में उनकी नीतियों की तमाम आलोचनाओं और उसके बाद मैराथन लोकसभा चुनावों के बावजूद पिछले पांच दशकों में उन्‍होंने जिस तरह मतदाताओं को जोड़ा, वैसा पिछले पांच दशकों में नहीं हुआ.

टाइम की रिपोर्ट के मुताबिक 2014 में भारत के राष्ट्रीय राजनीतिक क्षितिज पर एक ऐसे शख्स( नरेंद्र मोदी) का अवतरण हुआ जो कांग्रेस की उन नीतियों और सिद्धांतों की मुखालफत कर रहा था जिसे कांग्रेस पार्टी अपनी कामयाबी के रूप में पेश करती थी।

2014 में जब नतीजे सामने आए तो कांग्रेस पूरी तरह सिकुड़ चुकी थी। एक ऐसी पार्टी जो भारत के सभी हिस्सों पर राज कर चुकी थी उसके लिए संसद में नेता विपक्ष के लिए आंकड़ों की कमी पड़ गई।

Facebook Comments