कांग्रेस में हुआ महिला शक्ति का अपमान : प्रियंका चतुर्वेदी ने थामा उद्धव ठाकरे का हाथ

Insult of woman power in Congress: Priyanka Chaturvedi join Uddhav Thackeray's shiv sena

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान कल हो चुके है, जिसमें 66 फीसदी मतदान हुआ. वही आज राजनीति में फिर एक चौकाने वाली खबर सामने आई आपको बता दें कि कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, उन्होंने अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेजा है, वैसे आप सब ने वो कहावत तो सुनी ही होगी “हमे तो अपनों ने लुटा गैरो में कहा दम था” ये कहावत आज प्रियंका चतुर्वेदी पर सटीक बैठती है.

दरअसल प्रियंका को मथुरा से टिकट दिए जाने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ, आपको बता दें की मथुरा की एक प्रेस वार्ता में कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने उनसे बदसलूकी की थी जिसके बाद आनन फानन में उन्हें उस वक़्त तो पार्टी से बर्खास्त कर दिया था लेकिन कुछ दिनों बाद कांग्रेस पार्टी में उन लोगो की घर वापसी हो गयी है.

कुछ दिन पहले ही प्रियंका ने अपनी ही पार्टी के उपर गंभीर आरोप लगा थे जिसको लेकर उन्होंने एक ट्वीट भी क्या था प्रियंका ने ट्वीट में लिखा की जिन लोगो ने अपने खून पसीने से कांग्रेस को खड़ा किया वो आज पार्टी में साइडलाइन किये जा रहे है और गुंडो को पार्टी में तवज्जो दी जा रही है !

मैं भारी मन से यह इस्तीफा लिख रही हूं। मैंने 10 साल पहले मुंबई के यूथ कांग्रेस की सदस्य के तौर पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ज्वाइन की थी क्योंकि मैं पार्टी की विचारधारा में विश्वास रखती थी और मेरा मानना था कि पार्टी समावेशी, उदारवादी और प्रगतिशील राजनीति के नजरिए पर काम करती है.

आज उन्होंने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये बताया की ‘मुझे मालूम है की पिछले कुछ दिनों में मैंने जो टिप्पणियां की है उसके लिए मुझे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा लेकिन मैं उसके लिए तैयार हूं’ वैसे जहां महिला का सम्मान ना हो उस जगह रहना का क्या फायदा और वैसे भी महिलाएं सिर्फ सम्मान की ही भूखी होती है.

Facebook Comments